Breaking News

संकल्प सेवा समिति ने कल्याणपुर थाने में लगाया रक्तदान शिविर

कानपुर 16 सितम्बर 2019 (महेश प्रताप सिंह). कानपुर में ब्लड की कमी को देखते हुए एस.पी पश्चिम संजीव सुमन के संरक्षण में सोमवार को संकल्प सेवा समिति के द्वारा आईएमए ब्लड बैंक के सौजन्‍य से कल्याणपुर थाने में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में काफी संख्या में पुलिसकर्मियों ने रक्तदान किया।


रक्तदान शिविर में एसपी सिटी पश्चिम संजीव सुमन ने रक्तदान किया तथा पर्यावरण को देखते हुए समिति के सदस्यों द्वारा एसपी महोदय को पौधा देकर रक्तदान का शुभारंभ किया गया और रक्त दाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर उनका हौसला बढ़ाया। पर्यावरण को संतुलन रखने के लिए पौधारोपण करने के लिए भी कहा गया। इस संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह चौहान, विजय मिश्रा, पुनीत द्विवेदी, जयपाल सिंह राणा, सुबोध कटियार, अमन तिवारी, राजकुमार मिश्रा, शिवम, नीरज चौहान, आकांक्षा तिवारी आदि लोग मौजूद रहे। 


संस्था के अध्यक्ष संतोष सिंह ने हमारे संवाददाता महेश प्रताप सिंह को बताया कि संकल्प सेवा समिति के द्वारा कुछ दिन पहले भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। अभी तक संस्था के द्वारा अट्ठारह रक्तदान शिविर आयोजित किए जा चुके हैं। संस्था के द्वारा अभी तक 940 लोगों का ब्लड उपलब्ध कराया जा चुका है।



कोई टिप्पणी नहीं