Breaking News

ई रिक्शा की टक्‍कर ने ले ली वृद्धा की जान


कानपुर 27 सितम्‍बर 2019. इन दिनों शहर में ई-रिक्शा चालकों की बढ़ती संख्या के कारण शहर की यातायात व्यवस्था डगमगा सी गई है, कम लागत के कारण हर कोई रिक्शा चलाना चाहता है चाहे उसने कभी मोटरसाइकिल तक न चलाई हो। गुरुवार शाम को थाना काकादेव क्षेत्र के छपेड़ा पुलिया पर एक अज्ञात ई रिक्शा चालक ने दवा लेने गई 75 वर्षीय वृद्धा को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

बताते चलें कि एक ओर यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा दो पहिया वाहनों के तो हेलमेट व कागज चेक किए जा रहे हैं, पर प्रशासन का ध्यान न तो ई रिक्शा पर जाता है और ना ही टेंपो और ऑटो पर। शहर में कहीं भी जाएं, आपको कुछ मिले न मिले पर जाम जरूर मिलेगा और शहर का कोई भी चौराहा हो, हर जगह रिक्शा, टेंपो व ऑटो का कब्जा जरूर मिलेगा.


जानकारी के अनुसार गुरुवार को थाना काकादेव क्षेत्र के छपेड़ा पुलिया पर शाम करीबन 8:30 बजे एक अज्ञात ई रिक्शा चालक ने दवा लेने गई शारदा देवी उम्र लगभग 75 वर्ष को टक्कर मार दी, जिसके बाद शारदा देवी की मौके पर ही मौत हो गई, रिक्शा चालक मौके से फरार हो गया। काफी समय बाद पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर पता चला कि वृद्धा का नाम शारदा देवी है वह गीता नगर की रहने वाली हैं। इसके बाद पुलिस द्वारा परिजनों को घटना की सूचना दी गई।


शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए एडीजी प्रेम प्रकाश ने खुद सड़कों पर आकर यातायात सुधारने के लिए कई जगह बैरिकेडिंग लगवाई थीं, पर कुछ दिनों बाद इन बैरिकेडिंग को देखने वाला कोई नहीं बचा है। इसी तरह थाना काकादेव के डबल पुलिया पर खुद एडीजी महोदय ने बैरिकेडिंग लगवाई थी पर अब इसे देखने सुनने वाला कोई नहीं है। उन बैरिकेडिंग को तोड़कर लोग खुलेआम नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।


 

कोई टिप्पणी नहीं