Breaking News

सीएम योगी ने कानपुर को दी 500 करोड़ की योजनाओं की सौगात

कानपुर 16 सितम्‍बर 2019. शास्त्री नगर सेन्ट्रल पार्क में 500 करोड़ रुपये की 50 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के गरीबों और वंचितों को सरकार की जनहित योजनाओं का लाभ मिल रहा है और अब पिछली सरकारों की तरह प्रदेश में दंगे नहीं होते। कहा कि कानपुर का गौरव शीघ्र ही लौटेगा। उन्होंने कहा कि कानपुर को वायु सेवा से जोड़ा जा चुका है, नमामि गंगे परियोजना के तहत यहां के घाटों का सुंदरीकरण किया जा रहा है और शीघ्र ही यहां के लोग मेट्रो रेल का भी आनंद ले सकेंगे।



योगी ने कानपुर के लोगों से शहर को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए। आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर आतंकवाद को खत्म करने का काम किया है। एनआरसी मुद्दे पर उन्होंने कहा कि घुसपैठियों को अब देश से बाहर किया जा रहा है। 2022 में ऐसा भारत होगा जहां गरीबी, आंतकवाद, नक्सलवाद, अराजकता, अव्यवस्था नहीं होगी। एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सपना पूरा होगा। 


उन्होंने कहा कि सरकार लगातार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का काम कर रही है। इसी क्रम में प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ लोगों को लाभान्वित किया गया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत 10 करोड़ शौचालय दिए गए। आदित्यनाथ ने कहा कि आज विकास के माध्यम से सभी के चेहरे पर खुशहाली लाने के काम भाजपा सरकार कर रही है। नि:शुल्क गैस और बिजली का कनेक्शन देने का काम भी हमारी सरकार ने किया। किसान शुरू से ही हमारी प्राथमिकता में रहे हैं।



(वीरेन्‍द्र शर्मा एवं सूरज कश्‍यप की रिपोर्ट)

कोई टिप्पणी नहीं