Breaking News

डीएम और एसएसपी ने "नो हेलमेट नो पेट्रोल" के प्रति चलाया जागरूकता अभियान

कानपुर 08 जुलाई 2019 (महेश प्रताप सिंह). डीएम और एसएसपी ने रविवार को "नो हेलमेट नो पेट्रोल" के प्रति  जागरूकता अभियान चलाया। कहा कि अभियान में लगे सिविल डिफेंस के वार्डेन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी से झगङा नहीं करना है, केवल हेल्‍मेट विहीन बाइक सवारों की वाहन संख्या नोट कर आरटीओ को देना है शेष कार्य विभाग करेगा।



उन्‍होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिए है, सभी लोग हेलमेट अवश्य पहने। यह अभियान "नो हेलमेट नो पैट्रोल" के लिए चलाया जा रहा है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए शहरी क्षेत्रों में 300 सिविल डिफेंस के वार्डनों को लगाया गया है। जिसमें वे पेट्रोल पम्पों में बिना हेलमेट आने वाले वाहन स्वामियों की वाहन संख्या को नोट कर आरटीओ को देंगे, बिना किसी से झगड़ा करे। बिना हेलमेट लोगों को दण्डित करने से फायदा उनका ही है।

यहां आये सुरेश शर्मा तथा उसकी पत्नी के द्वारा हेलमेट ना पहनने पर जिलाधिकारी ने उन्हें समझाते हुए कहा कि हेलमेट पहनकर ही घर से निकले। हेलमेट बिना पहने कोई दुर्घटना हुई तो परिवार बिखर जायेगा यह अभियान आपकी सुरक्षा के लिए है। उन्होंने पेट्रोल के सीसीटीवी कैमरे रूम में कैमरे की लोकेशन को देखा और पेट्रोल पम्प पर वाहनों की नम्बर प्लेट पर एक कैमरा के डायरेक्शन को लगाने के निर्देश दिए। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने नवाबगंज स्थित पेट्रोल पम्प पर पहुंचकर वहां लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि हेलमेट आप की सुरक्षा के लिए है। आज अभियान में 62 ऐसे वाहनों का चालान किया गया जो बिना हेलमेट के पेट्रोल लेने आए थे। एसएसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमेशा हेलमेट लगाकर चलें। साथ ही पेट्रोल पंप मालिक से भी अपील की कि बिना हेलमेट के पेट्रोल ना दें।




कोई टिप्पणी नहीं