Breaking News

ग्रामीण उद्योग व्यापार मंडल ने कराया मिष्ठान वितरण

कानपुर 19 जुलाई 2019 (महेश प्रताप सिंह). कानपुर ग्रामीण उद्योग व्यापार मंडल द्वारा गुरु पूर्णिमा एवं आषाढ़ी के उपलक्ष्‍य में बिठूर रोड कल्याणपुर स्थित राजकीय बाल गृह में गरीब एवं बेसहारा तथा अनाथ बच्चों को फल बिस्कुट नमकीन समोसा तथा शीतल पेय सहित खाने-पीने की तमाम चीजों का वितरण किया गया एवं उनके साथ ही राजकीय बाल गृह में यह त्यौहार व्यापारियों ने मनाया। कार्यक्रम का आयोजन महिला इकाई की उपाध्यक्ष श्रीमती अंबुज मिश्रा ने किया।


कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए जिला अध्यक्ष संदीप पांडे ने कहा कि समय-समय पर संगठन के द्वारा सामाजिक हित में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। इसी कड़ी में गुरु पूर्णिमा तथा आषाढ़ी के दिन गरीब अनाथ बच्चों को फल मिठाई आदि देकर यह त्यौहार इनके बीच मनाया गया। बच्चों को त्यौहार की जानकारी देते हुए इनके साथ अषाढ़ी का त्यौहार मनाया गया और मैंगो पार्टी भी की गई। अनाथ बच्चों में भी एक अलग तरह का उत्साह था सब अनुशासित थे और हम लोगों को अपने बीच पाकर बहुत खुशी महसूस कर रहे थे।


जिला अध्यक्ष संदीप पांडे ने कहा सरकार तो बहुत कुछ इन बच्चों के लिए कर रही है मगर हम व्यापारी वर्ग तथा आम जनमानस भी जागरूक होकर सेवा भाव के साथ कार्य करें तो इनकी दशा में और सुधार हो सकता है। हमारा संगठन तो होली दिवाली इनके साथ मनाता ही था अब गुरु पूर्णिमा एवं आषाढ़ी का त्यौहार भी हर वर्ष मनाया करेगा।


कार्यक्रम में बोलते हुए महिला इकाई की उपाध्यक्ष श्रीमती अंबुज मिश्रा ने कहा कि आज इस त्यौहार के अवसर पर बच्चों के बीच रहकर उनके साथ त्यौहार मनाने का जो अनुभव प्राप्त हुआ है उससे दिल को बहुत सुकून मिला है। आगे भी इनके लिए बहुत कुछ करती रहूंगी। संगठन के द्वारा जिलाधिकारी महोदय से परमीशन लेकर इन बच्चों के लिए कंप्यूटर शिक्षा का निशुल्क प्रबंध किया जायेगा। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मनोज कलवानी, नवीन मिश्रा, आनंद शुक्ला, मयंक मिश्रा, जय नारायण पाठक, आदित्य पाठक, अमात्य मिश्रा, अनुराग शुक्ला, सौरभ मिश्रा, रमन द्विवेदी आदि लोग उपस्थित रहे। 




कोई टिप्पणी नहीं