Breaking News

एसपी साहब सुनो पुकार, दर्ज करा दो एफआईआर

कानपुर 28 जून 2019 (सूरज वर्मा). सूबे में चाहे अखिलेश की सरकार रही हो या अब योगी की, पर पुलिस की कार्यप्रणाली जैसी थी वैसी ही है। पुलिस पहले भी मुकदमा लिखने में हीलाहवाली करती थी और आज भी कमोबेश वहीं हाल हैं। ताजा मामला थाना काकादेव का है यहां एक ब्‍वाज हास्‍टल में चोरी होने के 24 घण्‍टे बाद भी पुलिस एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी कर रही है। 



जानकारी के अनुसार गीता नगर क्रासिंग के पास मंगला माता मंदिर के सामने विकास सोनकर का ब्‍वाज हास्‍टल बना है। यहां सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं पर चोरों के दिल से पकड़े जाने का और कानून तथा पुलिस का खौफ समाप्‍त हो चुका है। इस हास्‍टल में चोरी होने और चोरी की स्‍पष्‍ट सीसीटीवी फुटेज होने के बाद भी पुलिस पिछले 24 घण्‍टे से एफआईआर दर्ज करने में आनाकानी कर रही है और उल्‍टा पीड़ित को ही परेशान कर रही है। 


हास्‍टल में रहने वाले शिवम, कार्तिकेय व रणवीर सिंह आदि ने हमारे संवाददाता को बताया कि बीती रात हास्‍टल की दीवाल फांद कर 2 चोर घुसे थे जिसका सीसीटीवी में स्‍पष्‍ट फुटेज उपलब्‍ध है। चोर हास्‍टल से पर्स, 3 मोबाइल फोन और एक पावर बैंक चुरा ले गये। पुलिस को घटना की लिखित सूचना दिये जाने के बावजूद पुलिस मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी कर रही है। लड़कों ने बताया कि बीती मार्च में भी यहां चोरी हुयी थी जिसकी सूचना उन्‍होंने पुलिस को दी थी पर कोई कार्यवाही नहीं होने से चोरों ने कल पुन: हास्‍टल को निशाना बनाया। काकादेव थानाध्‍यक्ष ने बताया कि अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर प्राप्‍त होने पर मुकदमा तुरन्‍त लिखा जायेगा, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। एक संदिग्‍ध को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है, दोषियों को कतई बख्‍शा नहीं जायेगा। 


कोई टिप्पणी नहीं