Breaking News

बिजली के खंभे में करंट उतरने से हुई भैंस की मौत

कानपुर 25 जून 2019 (महेश प्रताप सिंह). बर्रा के जरौली गाँव में बिजली के खंभे में करंट उतरने से भैंस की मौत हो गयी। इसके विरोध में क्षेत्र वासियों ने केस्को में जाकर जमकर हगांमा किया। लोगों ने बर्रा थाना में बिजली विभाग के खिलाफ तहरीर भी दी है। बर्रा पुलिस ने तहरीर लेकर जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।


जरौली गाँव निवासी आलोक पाल ने बताया कि गाँव में ए.बी.सी लाइन न होने से गाँव के लोग दूर दूर से केबिल डाल कर अपने अपने घर तक बिजली की व्यवस्था की गयी है। चार महीने पूर्व से लगातार बिजली के पोल में करंट आ रहा है। जिसकी शिकायत लोगों ने क्षेत्रीय पार्षद सन्तोष कुमार साहू से कई बार की और केस्को विभाग को भी की। परन्तु विभाग की तरफ से कोई समस्या का समाधान नहीं किया गया। सोमवार की सुबह आलोक पाल की भैस बिजली के खम्भे में उतर रहे करंट की चपेट में आ गई, जिसकी उसकी मौत हो गयी। केस्को की घोर लापरवाही को देखते हुए जरौली गाँव के सैकड़ों पुरुष व महिलाओं ने केस्को पर जमकर हगांमा किया और जेई को लिखित में शिकायती पत्र देकर समस्या का समाधान कराने की मांग की गयी। 


इस मामले में जब हमारे सवांददाता ने केस्को कर्मचारियों से जानकारी करनी चाही तो केस्को विभाग ने इस लापरवाही का इल्‍ज़ाम नगर निगम पर डाल पल्ला झाड़ लिया। इससे गुस्साये लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ लिखित तहरीर बर्रा थाने में दी है। बर्रा थाने में महिलाओं ने केस्को की लापरवाही को लेकर मुकदमा दर्ज करने को लेकर वहां भी हगांमा करना शुरू कर दिया, बर्रा पुलिस तहरीर लेकर जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर लोग अपने गाँव को वापस हुये।




कोई टिप्पणी नहीं