Breaking News

रेलबाजार में पुलिस ने पकड़ी असलहा फैक्ट्री

कानपुर 11 मई 2019 (सूरज वर्मा). पुलिस ने आज एक असलहा फैक्टरी का पर्दाफाश किया है. इसमें बन रहे असलहे कभी भी सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ सकते थे. पुलिस ने इस फैक्टरी में अवैध तमंचा बनाने वाले 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है. इसके पास से पुलिस ने 10 बने तमंचों के साथ दर्जनों अधबने तमंचों का सामान बरामद किया है.


कानपुर की रेलबाजार पुलिस को आज एक बड़ी सफलता मिली। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने शहर की बारामासी कॉलोनी के एक बंद पड़े मकान पर छापेमारी की। इस दौरान वहां पुलिस को कई अवैध असलहे, जिंदा कारतूस और असलहे बनाने के भारी संख्या में उपकरण मिले। पुलिस ने मौके से एक आरोपी रामनरेश को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े आरोपी पर आर्म्स एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का आरोप है कि तमंचा फैक्टरी के असलहे सांप्रदायिक दंगों, पुलिस पर फायरिंग करने वालों के साथ-साथ उन लोगों को दिए जाने थे, जो लूट व हत्या करते हैं. मौके पर मौजूद सीओ ने यह भी दावा किया कि यह असलहे पूरे प्रदेश में सप्लाई किए जाने थे.


कानपुर में पुलिस द्वारा पकड़ी गई इस फैक्टरी से यह तो साबित हो ही जाता है कि यहां बड़े पैमाने पर अवैध हथियारों का कारोबार हो रहा है. पुलिस के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि आखिर जब अपराधी इन हथियारों का दंगों में इस्तेमाल करते हैं, पुलिस पर फायरिंग करते हैं और हत्या भी करते हैं तो इतने बड़े पैमाने पर असलहों का निर्माण करने की तैयारी को सांप्रदायिक दंगों की योजना मानना क्‍या गलत होगा ????




कोई टिप्पणी नहीं