Breaking News

जनता पीती गंदा पानी, नेता जी करते मनमानी

कानपुर 05 अप्रैल 2019 (सूरज कश्यप). कानपुर नगर निगम के जोन 5 अन्‍तर्गत आने वाले बर्रा क्षेत्र में जलकल विभाग की लापरवाही के चलते हजारों लीटर पेयजल रोज नाली में बह रहा है और जिम्‍मेदार अधिकारी आचार संहिता की दुहाई देकर अपनी जिम्‍मेदारी से बचते फिर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ ये बहता पानी आसपास रहने वाले गरीबों की लाइफ लाइन भी बना हुआ है। 



रोजाना नाली में बहता पेयजल कई ऐसे नेताओं की पोल खोल रहा है जो चुनावी दौर में बड़े-बड़े वादे तो कर देते हैं पर उन वादों को निभाना तो शायद इन्होंने कभी सीखा ही नहीं है। बताते चलें कि बर्रा स्थित कारगिल पेट्रौल पम्‍प के समीप टेंपो स्टैंड के पास जलकल विभाग की पाइप लाइन टूटी है और हजारों लीटर पेयजल रोज नाली में बह रहा है। इसी गंदले पानी के गड्ढे से पानी भरना इलाकाई लोगों की मजबूरी बन गया है। इससे उन नेताओं की पोल खुल रही है जो चुनाव के समय तो गरीबों के घर तमाम सच्‍चे झूठे वादे करके वोट मांगने जाते हैं और गरीबों के वोटों से जीत भी जाते हैं। पर जीत मिलते ही गरीब जनता को भूलने में समय भी नहीं लगाते। 


इस चुनावी महासमर में भी कई सांसद पद के दावेदार बिजली, पानी और सुरक्षा के खोखले वादे करते घूम रहे हैं, पर बर्रा क्षेत्र की गरीब जनता पानी के लिए पेयजल जैसी मूलभूत आवश्‍यकता के लिये नेताओं और अधिकारियों के समक्ष झोली फैलाये ताक रही है ये लोग अपनी आंखों पर मक्‍कारी की पट्टी बांध चुके हैं। जिन्हें ना तो गरीब देखते हैं और ना ही गरीब जनता की समस्या दिखती है। गरीब जनता ऐसी जगह से पानी भरने को मजबूर है जहां से शायद जानवर भी पानी पीने से पीछे हट जाएं। कुछ तो शर्म कर लो लोकतंत्र के ठेकेदारों....... 



कोई टिप्पणी नहीं