Breaking News

अवैध शराब का कारोबार करने वाले पांच गिरफ्तार

कानपुर 17 मार्च 2019 (महेश प्रताप सिंह). वर्षों से कानपुर शहर और कानपुर देहात के साथ ही अन्य जनपदों में अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। आईजी क्राइम ब्रान्च टीम और कोहना थाना पुलिस की संयुक्त कार्यवाही के बाद गिरोह के 5 लोगों की गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है।


जहरीली शराब काण्ड में हुयी लोगों की मौत के बाद से सक्रिय पुलिस की टीमें लगातार शराब माफियाओं की कमर तोड़ने में लगी हुयी हैं। आईजी की क्राइम ब्रान्च टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कानपुर देहात के साथ ही कानपुर नगर से अवैध शराब का कारोबार करने वालों को गिरफ्तार किया है। जिसमें कोहना थाना पुलिस की भी भूमिका शामिल है। पुलिस टीम ने कानपुर देहात में हुयी कार्यवाही के दौरान फरार हुए गिरोह के लोगो की शहर से गिरफ्तारी की, जिसमें गिरोह में अहम भूमिका निभाने वाली महिला दीपिका शुक्ला भी शामिल है। जिन लोगो की पुलिस टीम ने गिरफ्तारी की है उसमें अवनीश शर्मा, शाजिद अली, सोनू गिरी के साथ ही राजू ठाकुर शामिल है। साथ ही गिरोह के तीन सदस्य कृष्णा, रिंकू और अभय की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। 


एसपी (पश्चिम) संजीव सुमन ने रविवार शाम प्रेस वार्ता में बताया कि गिरोह के पास से एक लग्जरी कार के साथ ही लोडर और बाइक सहित भाऱी मात्रा में शराब और उपकरण भी बरामद किये गये है। बरामद किये गये नकली रैपर, डिग्री नापने वाला यंत्र,12 कैन इथाइल एल्कोहल शामिल है। बताया गया कि महिला दीपिका पहले भी अवैध शराब के मामलें में जेल जा चुकी है। पति को छोड़ने के बाद आशिक अवनीश शर्मा के साथ मिलकर महिला शराब का कारोबार कर रही थी। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार राजू ठाकुर ट्रांसपोर्टर है,जो गिरोह के लिए दूसरे प्रदेशो से इथाइल एल्कोहल की सप्लाई मंगवाता था। गिरफ्तार किये गये आरोपियो में सप्लायर भी है जिनके माध्यम से शराब की सप्लाई अन्य शहरो में की जाती थी।