Breaking News

यूपीएस में हुआ उपाधि वितरण समारोह का आयोजन

कानपुर 29 मार्च 2019 (महेश प्रताप सिंह). कानपुर के सिविल लाइंस स्थित यूनाइटेड पब्लिक स्कूल में उपाधि वितरण समारोह का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं, शिक्षक/शिक्षिकाओं सहित शहर में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही कई दिग्गज हस्तियों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिये सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रियंका पैट्रिक ने किया।



विद्यालय प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यालय के महासचिव प्रो0 आई0एम0 रोहतगी ने अपने संबोधन में बताया कि 28 मार्च 2019 को राजधानी लखनऊ में डिजिटल लर्निंग मैग्जीन द्वारा "श्रेणी सर्वेक्षण" में भारत के सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों में यूनाइटेड पब्लिक स्कूल ने 9वां स्थान प्राप्त किया है जोकि एक बड़ी उपलब्धि है। 


साथ ही उन्होनें बताया कि जहाँ अखिल भारतीय नागरिक विकास केंद्र औरंगाबाद (महाराष्ट्र) द्वारा विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रियंका पैट्रिक को "सक्रिय प्रधानाचार्या" के रूप में पुरस्कृत किया गया है वहीं अखिल भारतीय कला और सुलेख प्रतियोगिता में विशेष योगदान के लिये न केवल कला शिक्षिका श्रीमती वीना मेहरोत्रा सम्मानित की गयी बल्कि कला के क्षेत्र में विद्यालय को भी सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है।


इस दौरान मंच से कक्षा एक से आठ तक के छात्र छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कृत करने वाली श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी, सर्वश्रेष्ठ कक्षा एवं पूर्ण उपस्थित, मिस्टर एवं मिस ऑफ यू0पी0एस0 की उपाधि देते हुये छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मंच से विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती नीलम चौधरी एवं गीता कोहली को सर्वश्रेष्ठ अध्यापिका की उपाधि से नवाजा गया।


यूनाइटेड पब्लिक स्कूल द्वारा आयोजित इस "उपाधि वितरण समारोह" में शहर के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों कार्य कर रहे कुछ चुनिंदा लोगों को सम्मानित किया गया। पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य कर रहे कुछ संस्थानों के कलमकारों को उत्कृष्ट सेवा की उपाधि से सम्मानित किया गया। इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से वरिष्ठ पत्रकार निशांत पाठक, रोहित राधाकृष्ण, प्रिंट मीडिया से गजेंद्र सिंह को सम्मानित किया गया। विद्यालय द्वारा आयोजित इस समारोह में छात्र-छात्राओं द्वारा समूहगान, टॉक शो, विद्यालय की उपलब्धि का प्रस्तुतिकरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यालय महासचिव प्रो0 आई0एम0 रोहतगी, प्रधानाचार्या प्रियंका पैट्रिक सहित शिक्षक/शिक्षिकायें एवं अभिभावकगण उपस्थित रहे।




कोई टिप्पणी नहीं