Breaking News

तेजी से हो रहा है जम्मू शहर का इस्लामीकरण

जम्‍मू 29 मार्च 2019 (शेर सिंह जम्‍बाल). पाकिस्‍तान हमारे कश्‍मीर को हथियाने के लिये हर सम्‍भव प्रयास करने में लगा है। जम्‍मू के कई स्‍थानीय नागरिकों ने आज ये आरोप लगाया कि जमात ए इस्लामी, अहले हदीस, हुर्रियत कांफ्रेंस और कश्मीर की कई अन्‍य राजनीतिक पार्टियां इन दिनों आईएसआई के साथ मिलकर जम्मू शहर के इर्द-गिर्द मुस्लिम कॉलोनियां बसाने के लिये जोर-शोर से काम कर रही हैं।




सूत्रों की माने तो जिले में कई मुस्लिम प्रॉपर्टी डीलर हैं जिनसे यह कहा गया है कि जब आप किसी कॉलोनी को खड़ा करते हो तो उसमें से जो आपका प्रॉफिट होता है दस बीस या 50 लाख का, आप उसकी चिंता मत करें वह सीधा प्रॉफिट हम आपको दे देंगे आप केवल मुस्लिम परिवारों के घर बनवाओ, सस्ते रेट पर जमीन दिलवा दो। बाकी प्रॉफिट दूसरे तरीके से सीधा आपके अकाउंट में आ जाएगा। यह स्थिति लगभग पिछले 10 साल से जारी है। 

बताते चलें कि जम्मू के अंदर इस समय तीन बड़े हाउसिंग काम्पलैक्‍स हैं जिनके 70% से अधिक फ्लैट कश्मीरी मुसलमानों ने खरीदे हैं। इन फ्लैट्स में प्राइवेट सिक्योरिटी भी लगी हुई है। सूत्रों कि माने तो यहां सिक्योरिटी के लिये मुस्लिम ही लगाये जाते हैं। हिन्‍दुओं का यहां अघोषित रूप से प्रवेश निषेध किया हुआ है। जम्मू के कारोबार को हथियाने का बड़े पैमाने पर गतिविधियां चल रही हैं ताकि जम्मू शहर के बिजनेस का पूरा इस्लामीकरण किया जाए। मुस्लिम्स के अंदर एक बड़ा वर्ग इस पर काम कर रहा है कि जम्मू कश्मीर का पूरा इस्लामीकरण तब तक नहीं हो सकता जब तक जम्मू शहर का पूरा बिजनेस और कारोबार मुस्लिम लोगों के हाथ में ना आ जाए। इस सिलसिले में वह काफी हद तक कामयाब भी हो चुके हैं। 

2011 के जनगणना के अनुसार जम्मू शहर की आबादी लगभग छह लाख के आसपास थी जिसमें 48000 मुस्लिम जनसंख्या थी। 2019 में जम्मू शहर की आबादी 732000 के आसपास हो चुकी है, जिसमें एक लाख के आसपास मुस्लिम आबादी हो गई। राजौरी और पुंछ जिले से आने वाले मुसलमान जम्मू के कोट भलवाल, बनतालाब, गुडा ब्राह्मणा में जमीन खरीद कर सेटल हो रहे हैं। डोडा और किश्तवाड़ जिले से आने वाले मुसलमान नगरोटा, जानीपुर, जगती तथा खानपुर क्षेत्र में तेजी से बस रहे हैं। इसके बाद जो मुसलमान कश्मीर वैली से आ रहे है वे भी यहां तेजी से विस्तार कर रहे हैं।
 
क्षेत्रीय नागरिक आदेश भट्ट, गुलाब सिंह, संजय राणा, अजय जम्‍बाल आदि का कहना है कि तवी पुल से बेला होते हुए फलां मंडाल की तरफ बहुत तेजी से मुस्लिम बस्‍तियों का विस्तार हो रहा है। यह क्षेत्र निक्की तवी के आसपास से होता हुआ एलओसी की तरफ लगता है। इसमें यह बात सामने आई थी कि पाकिस्तान की यह साजिश है कि इस क्षेत्र के स्ट्रेच को बॉर्डर से लेकर जम्मू शहर के साथ जोड़ा जाए जिसमें पूर्ण रूप से मुस्लिम आबादी हो ताकि यहां से इन्‍फि‍ल्ट्रेशन होकर आसानी से आतंकवादी जम्मू के हिंदू बहुल अंदरूनी इलाके में पहुंच जाएं। सरकार को इस गहरी साजिश को तत्‍काल नाकाम करना होगा वर्ना इसके दूरगामी परिणाम बेहद  खतरनाक होंगे।



कोई टिप्पणी नहीं