Breaking News

कांग्रेस के राशिद अल्वी ने अमरोहा से चुनाव लड़ने से किया इन्‍कार

अमरोहा 25 मार्च 2019. लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राशिद अल्वी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने इसके पीछे कोई खास वजह नहीं बताई जा रही है लेकिन सूत्रों के अनुसार वह टिकट मिलने पर देरी के चलते पार्टी नेतृत्व से नाराज थे। अब सचिन चौधरी को कांग्रेस ने अमरोहा सीट से उम्मीदवार बनाया है।



बता दें कि राशिद अल्वी यूपी कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन भी हैं। राशिद अल्वी का अमरोहा से उम्मीदवारी वापस लेना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है। नवभारत टाइम्स से बातचीत में राशिद अल्वी ने इसकी पुष्टि की कि वह अमरोहा से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। राशिद अल्वी ने इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है। अमरोहा में उम्मीदवारों के नामांकन के लिए 26 मार्च आखिरी दिन है। 


अमरोहा में 18 अप्रैल को चुनाव होना है। इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार रात उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट में पश्चिमी यूपी की महत्वपूर्ण सीट अमरोहा सीट से राशिद अल्वी को प्रत्याशी बनाया था। इसे कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा था क्योंकि उनके सामने एसपी-बीएसपी के गठबंधन के प्रत्याशी दानिश अली मैदान पर थे। दानिश अली हाल ही में जेडी (एस) से बीएसपी में शामिल हुए थे। 



कोई टिप्पणी नहीं