Breaking News

मोदी है तो मुमकिन है - योगी आदित्यनाथ

कानपुर 08 मार्च 2019 (महेश प्रताप सिंह).  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन कल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए अपना संबोधन मोदी है तो मुमकिन है से शुरू किया। उन्होंने कहा कि हमारी नीति किसी जाति या मजहब विशेष के लिए नहीं है, हमारी नीति गांव के किसानों, गरीबों और सभी जरूरतमंदों के लिए हैं। इन सभी के चेहरों पर खुशी लाने के लिए हैं। कानपुर की पहचान औद्योगिक क्षेत्र के रूप में रही है। पिछली सरकारों की उपेक्षा से कानपुर उद्योगविहीन हो गया लेकिन मोदी जी ने योजनाएं देकर कानपुर ही नहीं उत्तर प्रदेश के विकास को बढ़ावा दिया है। कानपुर की धरती से प्रधानमंत्री पनकी पावर प्रोजेक्ट, कानपुर, आगरा और लखनऊ के लिए मेट्रो की सौगात दी है। पिछली सरकारों में पीएम आवास से गरीब वंचित थे लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में 23 लाख परिवारों को आवास मिले।


सीएम ने कहा कि कानपुर शहर मां गंगा के किनारे का शहर और प्रधानमंत्री ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट देकर पूरी तरह समर्पित रहे। इस देश में आजादी के बाद पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने मां गंगा के प्रति आस्था और अविरलता के लिए प्रोजेक्ट दिया और यह प्रयास एक आंदोलन बन गया। गंगा की निर्मलता और अविरलता पर प्रयागराज में हुए सफल कुंभ में चाहे संत हों, साधु या फिर श्रद्धालु और चाहे दूसरे देशों से आए लोग किसी ने भी अंगुली नहीं बल्कि निर्मलता और अविरलता पर प्रयासों की सराहना की। बहुत कम लोग प्रधानमंत्री बनने के बाद उपहार दान करते हैं लेकिन मोदी जी ने उपहार में मिले 12 करोड़ रुपये नमामि गंगे प्रोजेक्ट को दान कर दिए। बहुत कम लोग जानते होंगे कि दुनिया का सबसे बड़ा शांति पुरस्कार के सवा करोड़ रुपये भी प्रोजेक्ट को दिए। इस पर हमे गौरवान्वित हैं। 


उन्होंने कहा कि देश में 2014 के बाद ऐसा कौन सा चमत्कार हो गया जो हर गरीब को सिर ढकने के लिए छत उपलब्ध होने लग गई 9.5 करोड़ परिवारों को शौचालय उपलब्ध हो गए। यह सब मुमकिन हो सका पीएम मोदी की मेहनत तथा दृढ़निश्चय से। सब काम अब लोगों को अपने लगने लगे हैं। पीएम मोदी सारी अधूरी परियोजना को पूरा करा रहे हैं, क्योंकि इसमें जनता का पैसा लगा है और उसको सुविधा लेने का अधिकार भी है। इस बार प्रयागराज कुंभ में देश दुनिया से जो भी श्रद्धालु आए उन्होंने मां गंगा की अविरलता और निर्मलता की सराहना की। यह सब मुमकिन हो गया, क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी हैं तो मुमकिन है। आजादी के बाद गंगा की निर्मलता पर पहली बार किसी पीएम ने इनता ध्यान दिया। सबको निर्बाध बिजली की सुविधा दी। नागरिकों के जीवन में खुशहाली आई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी हैं तो मुमकिन है। आजादी के बाद गंगा की निर्मलता पर पहली बार किसी पीएम ने इनता ध्यान दिया। सबको निर्बाध बिजली की सुविधा दी। नागरिकों के जीवन में खुशहाली आई है। देश के अंदर विकास को एक एजेंडा बनाकर प्रत्येक तबके तक पहुंचाने का कार्य सरकार ने किया है। 14 से 19 तक के परिणाम हमारे सामने हैं। साढ़ नौ करोड़ परिवारों को शौचालय दिया, 12 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन। किसी मजहब को ध्यान में रखकर हमारी सरकार योजनाएं नहीं बनाती। मोदी जी की योजनाएं गांव और गरीब के लिए हैं। 


उन्होंने कहा कि हमारी नीति किसी जाति या मजहब विशेष के लिए नहीं है, हमारी नीति गांव के किसानों, गरीबों और सभी जरूरतमंदों के लिए हैं। इन सभी के चेहरों पर खुशी लाने के लिए हैं। कानपुर की पहचान औद्योगिक क्षेत्र के रूप में रही है। पिछली सरकारों की उपेक्षा से कानपुर उद्योगविहीन हो गया लेकिन मोदी जी ने योजनाएं देकर कानपुर ही नहीं उत्तर प्रदेश के विकास को बढ़ावा दिया है। कानपुर की धरती से प्रधानमंत्री पनकी पावर प्रोजेक्ट, कानपुर, आगरा और लखनऊ के लिए मेट्रो की सौगात दी है। पिछली सरकारों में पीएम आवास से गरीब वंचित थे लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में 23 लाख परिवारों को आवास मिले। सीएम ने कहा कि कानपुर शहर मां गंगा के किनारे का शहर और प्रधानमंत्री ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट देकर पूरी तरह समर्पित रहे। इस देश में आजादी के बाद पहली बार किसी  प्रधानमंत्री ने मां गंगा के प्रति आस्था और अविरलता के लिए प्रोजेक्ट दिया और यह प्रयास एक आंदोलन बन गया।