Breaking News

महिला की हत्‍या का आरोपी पूर्व पति गिरफ्तार

कानपुर 02 मार्च 2019 (सूरज वर्मा). थाना काकादेव स्थित विजयनगर में बीते दिनों हुयी महिला की हत्‍या के मामले में आज पुलिस ने मृतका आरती के कथित हत्‍यारे को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार हत्‍या के आरोपी राजू को पुलिस ने रावतपुर स्‍टेशन के पास से पकड़ा है। आरोपी राजू का कहना है कि उसका इरादा हत्‍या करने का नहीं था, हाथापाई के दौरान आरती का गला जोर से दब गया और उसकी मौत हो गयी।
 
विदित हो कि मतैयापुरवा स्थित अमित राजपूत के घर में बीस दिन पहले ही मूलरूप से गोंड़ा का रहने वाला मजदूर राजू किराए पर रहने आया था। राजू ने पहले किराए पर कमरा लिया फिर वो मृतका आरती को बातों में फंसाकर यहां लाया और मार दिया, मृतका 4 माह की गर्भवती भी थी। कमरे में एक पत्र भी मिला था जिसके मुताबिक आरती के तीसरे विवाह से राजू खुश नहीं था। 
सूत्रों  की माने तो लखनऊ में एक साइट पर काम करने के दौरान राजू की मुलाकात एक राजमिस्त्री की पत्‍‌नी आरती से हो गई। इसके बाद दोनों ने अपने बच्चों को छोड़कर प्रेम-विवाह कर लिया। इसके बाद आरती के संपर्क में निर्मल आया और वह उसके साथ शादी कर शास्‍त्री नगर में रहने लगी। इस मामले की जानकारी होने पर राजू आरती को समझा बुझा कर अपने साथ रहने को राजी करना चाहता था पर आरती किसी तरह साथ रहने को तैयार नही थी। जिससे गुस्‍सा हो कर राजू ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गया। वहीं आरोपी राजू का कहना है कि उसका इरादा हत्‍या करने का कतई नहीं था। आरती किसी तरह उसके साथ रहने को तैयार नहीं थी। इसी बात पर हुयी हाथापाई के दौरान आरती का गला जोर से दब गया और उसकी मौत हो गयी। 
 
सूत्र बताते हैं कि राजू को पकड़ने में पुलिस की सहायता आरती के तीसरे पति निर्मल ने की है। आरोपी राजू को निर्मल लगातार फोन पर बहला फुसला रहा था और आज राजू को कानपुर बुलाने और पकड़वाने में भी निर्मल की बड़ी भूमिका रही है।