Breaking News

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने त्रिवेणी एक्सप्रेस को दिखायी हरी झंडी

पीलीभीत 27 फरवरी 2019 (दीनदयाल शास्त्री). केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने दिल्ली स्थित ऑफिस से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए टनकपुर सिगरौली/ शक्तिनगर तक चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन के अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत पहुंचने पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से न केवल जनपद पीलीभीत बल्कि उत्तराखंड के लोगों को भी खासा लाभ होगा।


बताते चलें कि पहले यह त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन पूर्व में सिंगरोली शक्तिनगर से बरेली तक ही चलती थी। जनपद पीलीभीत की जनता की काफी समय से मांग थी कि इस त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन को पीलीभीत तक चलाया जाए। जनपद की सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि इसके लिए वे रेल मंत्री पीयूष गोयल का धन्यवाद करना चाहूंगी जिन्होंने इस ट्रेन को न केवल पीलीभीत बल्कि टनकपुर तक चलाने की मंजूरी दी। इस ट्रेन से पीलीभीत के लोग लखनऊ व प्रयाग जैसे महत्वपूर्ण शहरों तक सीधे जा सकेंगे।

यह  त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 9 बजे पीलीभीत रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। जनता को इस बात की ख़ुशी है कि पीलीभीत में ब्रॉडगेज लाइन पर एक्सप्रेस ट्रेन का दौड़ना शुरू हो गया है। यह ट्रेन देश के कई राज्यों के साथ यूपी, उत्तराखंड मध्यप्रदेश और झारखंड को जोड़ती नजर आएगी।

त्रिवेणी एक्सप्रेस के चलने के साथ ही पीलीभीत जनपद को आगे बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम चालू हो गया है। पीलीभीत की सांसद श्रीमती गांधी ने बताया कि मुझे उम्मीद है कि जल्दी ही पीलीभीत से अमृतसर जम्मू के लिए भी ट्रेन चलेगी। यह भी कहा कि हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास के पथ पर अग्रसर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है और तरक्की कर रहा है। मैं इस त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा कर रहे सभी यात्रियों की सुखद यात्रा की मंगलकामना करती हूं व सभी यात्रियों को बहुत-बहुत बधाई देती हूं।