Breaking News

चुनाव में अपराधिक तत्वों को रोकने हेतु की जायेगी विशेष व्यवस्था - जिलाधिकारी

पीलीभीत 25 फरवरी 2019 (दीनदयाल शास्त्री). आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के अन्तर्गत पीलीभीत के सीमा क्षेत्र में अपराधिक तत्वों को रोकने हेतु  विशेष व्यवस्था की जायेगी, यह जानकारी नवागत जिलाधिकारी  वैभव श्रीवास्तव ने आज पत्रकारों को दी। उनकी अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु पड़ोसी नेपाल राष्ट्र के साथ संचार योजना, आवश्यक सुरक्षा प्रबंध व अंतर्राष्ट्रीय सीमा  संबंधी समीक्षा बैठक मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस में सम्पन्न हुई।


बैठक में दोनो राष्ट्रों के उच्चाधिकारियों के मध्य लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 से सीमा सुरक्षा सबंधित तैयारियों पर विशेष चर्चा की गई। बैठक में सीमा क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने वाले 9 बूथ केन्द्र व 15 मतदेय स्थलों के मध्य मार्ग व स्थानों पर चेक पोस्ट/बेरियर सम्बन्धी स्थलों पर विस्तार से चर्चा की गई। बेरियर/चेक पोस्ट के लिए स्थित वन चैकी टीला नंबर 4 राधा पुरी नोजल्हा, गभिया सहराई बून्दीभूड़,धुरिया पलिया के पास चुनाव के अन्तर्गत विशेष जांच चैकियां स्थापित की जाये बैठक में नेपाल राष्ट्र प्रभारी चीफ डिस्ट्रिक्ट आफिसर व प्रभारी पुलिस अधीक्षक कंचन नगर द्वारा चुनाव में पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया और कहा कि नेपाल राष्ट्र की सीमा से लगे चुनाव क्षेत्रों में जाने बाले रास्तों पर दोनो देशों के सबंधित थाना प्रभारियों व उपजिलाधिकारी के भी समन्यवय स्थापित कर सभी प्रकार के अपराधिक तत्वों पर पूर्ण नियंत्रण किया जायेगा नेपाल देश पूरे सहयोग के साथ कार्य करेगा बैठक में जिलाधिकारी  व पुलिस अघीक्षक द्वारा नेपाल देश से आये पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और बैठक में भाग लेने के लिए आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया और आश्वासन दिया कि भारत की तरफ से पूर्ण सहयोग प्रदान किया जायेगा।
     
बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी सीमा क्षेत्र से लगे थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि महिला पुलिस कर्मियों की टीम गठित कर भी जांच कार्य कराये  जायेगें तथा सीमा शसस्त्र बल के पदाधिकारियों का भी सहयोग प्राप्त किया जाये बैठक में आये शसस्त्र सीमा बल के कमाडेन्ट द्वारा सीमा क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने बाली चैकियों व आवागमन के रास्तों के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए स्थानीय पुलिस व नेपाल राष्ट्र का पूर्ण सहयोग करने का भी आश्वासन दिया ।
     
बैठक के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने बाले मतदेय स्थल वूंदीभूड का मौके पर जाकर निरीक्षण किया विद्यालय में रैम्प न होने पर उपजिलाधिकारी को तत्काल निर्देशित किया कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराते हुए रैम्प निर्माण कराना सुनिश्चित किया जाये इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी  द्वारा उत्तराखण्ड व पीलीभीत तथा नेपाल सीमा पर स्थित टीला नं0 17 का मौके पर जाकर जायजा लिया तथा उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि चुनाव के लिए पार्टियों हेतु इस क्षेत्र के लिए छोटी बसों की व्यवस्था कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।
उपरोक्त बैठक में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव,पुलिस अघीक्षक मनोज कुमार सोनकर,कमांडेंट एसएसवी दिलबाग सिंह,अपर जिलाधिकारी वि0/रा0, एवं न्यायिक,सबंधित एस0डी0एम0, सबंधित क्षेत्राधिकारी नेपाल राष्ट्र की ओर से अधिकारीगण उदयराज जोशी (प्रभारी चीफ डिस्ट्रिक्ट आफिसर ), प्रशासनिक अधिकारी  जिला कंचनपुर, चेतराम पनेरू( प्रभारी ) जिला पुलिस-कंचनपुर, चूडामडी इंस्पेक्टर थाना बैलोरी, धन बहादुर चंद ( एरिया एडमिनिस्ट्रेशन आफिसर पूनर्वास )कंचनपुर सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।