Breaking News

पुलवामा के शहीदों की 13वीं पर वायुसेना ने लिया बदला

नई दिल्‍ली 26 फरवरी 2019. पुलवामा हमले के शहीदों की 13वीं पर आज प्रात: 03:50 बजे भारतीय वायुसेना ने पीओके और बालाकोट में घुसकर स्ट्राइक के दौरान कम-से-कम 7 आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया। आतंकी ठिकानों पर वायुसेना के हमले में 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की रिपोर्ट है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी ठिकानों के अलावा खैबर पख्तुनख्वा के बालाकोट में जैश के सबसे बड़े ठिकाने पर भी बमों से हमला किया। 


बताते चलें कि बालाकोट के आतंकी कैंप का मुखिया मौलाना यूसुफ अजहर उर्फ उस्ताद गौरी था, जो कि जैश सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि जन लोगों ने यह गलती की है उन्हें इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

सुरक्षा मामलों पर कैबिनेट कमिटी की मीटिंग के बाद भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि हमारे पास विश्वसनीय सूचना थी कि जैश-ए-मोहम्मद देश के दूसरे हिस्सों में आत्मघाती हमले की तैयारी कर रहा था और इसके लिए फिदायीनों को प्रशिक्षण दिए जा रहे थे । उन्होंने कहा कि इस हमले को रोकने के लिए बालाकोट में जैश के सबसे बड़े कैंप पर हमला किया गया। यह आंतकी कैंप घने जंगलों में एक पहाड़ी पर था और यह आबादी वाले इलाके से काफी दूर है। उन्होंने बताया कि आतंकी कैंप पर हमले में इस बात का खास ख्याल रखा गया कि आम लोगों को कोई नुकसान न हो। विदेश सचिव ने बताया कि भारत अभी विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।