Latest News

शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019

एनएलके ग्रुप ने कराया लिटरेचर फेस्टिवल

कानपुर 08 फरवरी 2019 (महेश प्रताप सिंह). एनएलके ग्रुप आफ स्कूल द्वारा आजाद नगर में दो दिवसीय लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन किया गया। प्रथम दिन देश विदेश से 30 से अधिक लेखक जो बाल जगत में ख्याति प्राप्त हैं ने पधार कर एनएलके के स्कूलों व कई नामचीन विधालयों के छात्रों की जिज्ञासाओं को शान्त किया।


मुम्बई से आई साक्षी सिंह ने नेत्रहीन बच्चों को जानकारी दी और कहा कि लिखना एक चिकित्सा की तरह है जो हमारे लक्ष्यों की ओर अग्रसर करता है। कानपुर में कविताओं में बड़े नाम कमल मुसददी ने अपने वर्कशाप में काव्य लेखन की जानकारी दी। शेष लेखक 9 फरवरी को 47 शेषन के माध्यम से वर्कशाॅप में बाल साहित्य पर प्रकाश डालेंगे। बैंगलौर से आयी अकन्धती वेंकटेश जो बहुत सारे गांव व कस्बों के क्षेत्र में कार्य करती हैं ने आपनी स्वनिर्मित कृति पेटू पम्पकिन के विषय में बताया। पटकथा लेखिका रूपल केवल्या ने रसायनिक जल सेवन का जीवन पर प्रभाव के विषय में बताया। प्रिया मुथुकुमार ने अपनी कहानियों द्वारा प्रचीन काल की सैर करायी। वहीं नेहा सिंह ने अपनी किताब के द्वारा बताया कि अपनी शारीरिक आवश्यकताएं जैसे शौच के लिए पूछने में शर्म नहीं करनी चाहिए, यह हर बच्चे का अधिकार है।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व पुलिस महानिदेशक एम.एन सम्भवाल थे तथा मुख्य अतिथि कानपुर एजूकेशन सोसायटी की मंत्री वीणा सम्भवाल थीं। कार्यक्रम का संयोजन संचिता कपूर ने किया। इस अवसर पर डा0 अभिषेक चतुर्वेदी, ज्ञान सिंह, पल्लवी चंद्रा, अवधेश त्रिपाठी, अमिता कालरा, कनक लता सक्सेना सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। इस दौरान पुस्तकों का मेला भी लगाया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने विशेष रूचि दिखायी।




Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision