Latest News

बुधवार, 6 फ़रवरी 2019

मंडलायुक्त व आईजी ने अकबरपुर तहसील में सुनी समस्‍यायें, दिये निराकरण के निर्देश

कानपुर 06 फरवरी 2019 (महेश प्रताप सिंह). तहसील अकबरपुर में मंगलवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर कानपुर मण्डल के मण्डलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा एवं आईजी कानपुर रेन्ज आलोक सिंह ने उपस्थित होकर फरियादियों को ध्यान पूर्वक सुनकर समस्याओं/शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को गुणवत्ता युक्त समयबद्ध तरीके से निराकरण के निर्देश दिये।


मण्डलायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी शासन के शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रम को गम्भीरता के साथ लाभार्थियों को प्राथमिकता के आधार पर लाभान्वित करे। मण्डलायुक्त ने एसडीएम, तहसीलदार को निर्देश दिये कि भू-माफियों द्वारा अवैध कब्जों का चिन्हीकरण कर तत्काल कब्जों को मुक्त कराये। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी बिना सूचना के अनपुस्थित नही रहेगा, अधिकारी को हर हाल में सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित रहना होगा। अकबरपुर तहसील में मण्डलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कई शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया। उन्होंने जमीन पर अवैध कब्जों की आई शिकायतों पर उप जिलाधिकारी को राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें बनाकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए दोनों पक्षों की मौजूदगी में समाधान के लिए निर्देश दिये। उन्होंने सभी शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक, समयवद्धपूर्वक निस्तारण करने के आदेश दिये। यदि शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा में नही हो पता है तो शासन द्वारा निर्धारित कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि जो अधिकारी/कर्मचारी तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित पाया जायेगा उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। 


मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि स्वच्छ शौचालयों को प्रयोग करने के लिए अधिकारी लाभार्थियों को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि यदि कोई गलत शिकायत करता है तो ऐसे शिकायतकर्ता के विरूद्ध भी कार्यवाही होगी। उन्होंने भूमि विवाद के अतिरिक्त विद्युत, पुलिस, राजस्व, विकास, राशन, जिला पंचायत आदि से संबंधित शिकायतों को सुना व निस्तारण करने के लिए संबंधित को निर्देश दिये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जो भी शिकायतें आज के तहसील समाधान दिवस में आयी है उन सभी का रजिस्टर में अंकन होना चाहिए ताकि पता लग सके कि किस शिकायत का समाधान हो चुका है। समाधान आख्या की प्रति भी शिकायतकर्ता को भेजी जाये। इस मौके पर आईजी कानपुर रेन्ज आलोक सिंह ने तहसील में आयोजित तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या को सुनते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस को गंभीरता से लेकर तथा प्राप्त फरियादियों की समस्याओं को तत्काल निस्तारण रूचि लेकर गंभीरता से करना सुनिश्चित करे। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी आनन्द कुमार सिंह, तहसीलदार आदि अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे।


Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision