Latest News

शुक्रवार, 11 जनवरी 2019

पूर्व विधायक के भाई के घर पर आईटी व ईडी की रेड से मचा हड़कंप #KhulasaTV

कानपुर 11 जनवरी 2019 (सूरज वर्मा). कांग्रेस के पूर्व विधायक के भाई के घर व साइकिल फैक्ट्री में ईडी व इनकम टैक्स विभाग की संयुक्त छापेमारी से आज हड़कंप मच गया। दोनों टीमों ने घर के अंदर दाखिल होते ही दरवाजा बंद कर दिया और वहां मौजूद परिजनों के मोबाइल स्वीच ऑफ करा जांच पड़ताल की। सूत्रों की मानें तो आईटी की इस कार्रवाई में बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी पकड़ी गयी है। टीम के अधिकारी सारे दस्तावेज जब्त कर उन्हें खंगाल रहे हैं।

कई अहम दस्तावेज लगे हाथ -
कांग्रेस के पूर्व विधायक के भाई के घर व फैक्ट्री में आज एक साथ ईडी व आईटी ने रेड की। कार्रवाई के दौरान दोनों भाई घर पर मौजूद नहीं थे। टीम के अधिकारियों ने लॉकर, लैपटॉप सहित अन्य दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए हैं। सूत्रों की मानें तो कांग्रेसी नेता के घर से नकदी व जेवरात भी मिले हैं, साथ ही कर चोरी की बात भी सामने आ रही है।

फैक्ट्री में भी रेड -
पूर्व विधायक के भाई की दादानगर स्थित साइकिल फैक्ट्री में आईटी व ईडी की रेड से बड़े व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कुछ लोग आयकर टीम को देखकर अपनी दुकानें बंद कर निकल गए। फैक्ट्री में टीमों ने पहुंचकर सारे दस्तावेज जब्त कर लिए। जबकि कम्पयूटर की जानकारी का क्लोन हासिल किया। इसके अलावा अचल संपत्ति के भी कागजात आयकर ने हासिल किए। आयकर टीम में करीब दो दर्जन लोग शामिल हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद थी।

अभी तक प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने मीडिया से किसी भी तरह की बातचीत नहीं की है। पूर्व विधायक और उनके भाई यूपी के बड़े उद्योगपतियों में से एक हैं। उनके घर पर ईडी की छापेमारी से उद्योग जगत में हलचल मच गई है। सूत्र बताते हैं कि नोटबंदी के दौरान उन्‍होंने काफी पैसे जमा करवाए थे। आईटी व ईडी की तरफ से इन्हें नोटिस देकर बुलवाया गया था, पर किसी ने जवाब नहीं दिया। टीम की कार्रवाई अभी भी जारी है।



Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision