Breaking News

लोक सेवक पब्लिक अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित हुईं बहराइच की DM माला श्रीवास्तव

बहराइच 31 जनवरी 2019 (ब्यूरो). नई दिल्ली में आयोजित सम्मान समारोह में जिलाधिकारी बहराइच माला श्रीवास्तव को लोक सेवक पब्लिक अचीवर्स अवार्ड मिलना इस बात का प्रमाण है कि दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ उठाये गये छोटे-छोटे कदमों के सहारे भी बड़ी-बड़ी मंज़िले प्राप्त की जा सकती है। कोई ज़रूरी नहीं कि किसी बड़े काम के लिए इतना शोर किया जाय कि कामयाबी की गूंज ही सुनाई न दे। केन्द्रीय मंत्री कानून एवं न्याय, संचार एवं सूचना प्रोद्योगिकी रवि शंकर प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित सम्मान समारोह में जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को लोक सेवक पब्लिक अचीवर्स अवार्ड मिलना एक मात्र आकांक्षात्मक जनपद बहराइच के लिए ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश के लिए भी गौरव की बात है। 


रिपब्लिक न्यूज़ टी.वी. तथा संजीव गोयनका समूह के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित समारोह में अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए जिलाधिकारी सहित 09 लोगों को लोक सेवक पब्लिक अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। समारोह में बाक्सर मेरीकाॅम, ओयो हास्पिटेलिटी सेक्टर में योगदान के लिए रितेश अग्रवाल, हिन्दुस्तान यूनीलिवर के एम.आर. मेहता के साथ-साथ अम्बानी, जियो व रिलान्यस आदि समूहों को भी सम्मानित किया गया। जहाॅ तक जिलाधिकारी बहराइच की बात है लोक सेवक समूह में देश के अलग-अलग क्षेत्रों से 09 नामांकन प्राप्त हुए थे जिसमें से जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के हिस्से में यह उपलब्धि आयी है। उल्लेखनीय है कि बहराइच जैसे पिछड़े जनपद में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने विद्यादान जैसे अभिनव अभियान का श्रीगणेश किया। 

जिलाधिकारी की प्रतिबद्धता को देखकर आज जनपद में हज़ारों ऐसे विद्यादानी हैं जो शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार की खातिर जिलाधिकारी के साथ-साथ शाना-ब-शाना हैं। जिले में कुपोषण की समस्या के खात्मे के लिए भी जिलाधिकारी ने आॅगनबाड़ी केन्द्रों को आकर्षक बनाये जाने के साथ-साथ सभी एनआरसी भवनों को सभी मूलभूत सुविधाओं से आच्छादित कर बच्चों के साथ उनके अभिभावकों के लिए ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था करायी है। जिलाधिकारी की एक ओर अभिनव पहल की बात की जाय तो दलिया से स्वादिष्ट व्यंजन बनाने की बात का लोहा तो जगत गुरू गूगल ने भी माना और अपने नए व्यवसाय की सूची शामिल कर माला श्रीवास्तव के सराहनीय कार्य को नमन किया है।