Latest News

बुधवार, 2 जनवरी 2019

खुले में लघुशंका करते पकड़े गए तो नगर निगम तुरंत करेगा यह कार्रवाई

कानपुर 02 जनवरी 2019 (महेश प्रताप सिंह).  ओडीएफ प्लस घोषित करने के लिए नगर निगम ने शासन को पत्र भेजा है। साथ ही एक जनवरी से खुले में लघुशंका करने वालों पर सौ रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं खुले में शौच करने वालों से पांच सौ रुपये वसूलेगी। इसके निरीक्षण के लिए जोन वार टीम गठित की गई है।


नगर निगम ने अक्टूबर 2017 में शहर को खुले में शौच मुक्त घोषित किया था। ओडीएफ के तहत शहर में सामुदायिक शौचालय के निर्माण के अलावा एकल शौचालयों का भी निर्माण कराया गया था। इसी कड़ी में नगर निगम ने ओडीएफ प्लस घोषित करने के लिए शासन को पत्र भेजा है। नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि ओडीएफ प्लस में शौचालयों को सीवर लाइन या सोख्ते से जोड़ा जाएगा ताकि सड़क पर सीवर का पानी न बहे।

बताया कि खुले में शौच या पेशाब करने वालों को रोकने के लिए रोज सुबह नगर निगम की टीम निरीक्षण के लिए निकलेगी। अभी शौच करने वालों से पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला जाता है। वहीं खुले में पेशाब करने वालों से सौ रुपये वसूले जाएंगे। इसके लिए जोनवार टीमें सुबह साढ़े पांच बजे क्षेत्रों में निकलेंगी। साथ ही ऐसे स्थान चिह्नित किए जाएंगे। जहां लोग खुले में पेशाब ज्यादा करते है। जिससे इसका निस्तारण हो सके।


Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision