Latest News

सोमवार, 7 जनवरी 2019

पीड़ित रोता बारम्बार, पुलिस कर रही अत्याचार

कानपुर 07 जनवरी 2019 (महेश प्रताप सिंह). चकेरी थाना अन्‍तर्गत आने वाली कृष्‍णा नगर चौकी में चोरों को स्‍वयं पकड़ कर लाने पर भी चौकी इन्‍चार्ज पीडित की FIR दर्ज करने में आनाकानी कर रहे हैं और चोरों की पैरवी पर आमादा हैं। सूत्रों की माने तो आरोपी एक बड़ी कम्‍पनी से सम्‍बद्ध हैं इसलिये पुलिस कार्यवाही करने में आनाकानी कर रही है। 



प्राप्‍त जानकारी के अनुसार  श्‍याम किशोर तिवारी पुत्र स्‍व. महेन्‍द्र प्रताप तिवारी निवासी 7 जीवन गार्डन, कृष्‍णा नगर कानपुर के रहने वाले हैं और पेशे से ठेकेदार हैं। उन्‍होंने हमारे सम्‍वाददाता को बताया कि कृष्‍णा नगर टेलीफोन एक्‍सचेन्‍ज के पास स्थित उनके गोदाम के सामने उनके 150 सीवर पाइप एच.डी.पी 160 MM रखे थे. विगत दिनांक 04 जनवरी 2019 को उनको मोहल्‍ले के लोगों से पता चला कि कुछ लोग उनके उक्‍त पाइप चुरा रहे हैं। वो जब मौके पर गये तो पाया कि उन पाइपों में से 10 पाइप एक ट्रैक्टर नंबर यूपी 78 डीएच 1002 में पांच व्यक्ति लाद रहे थे। उन्‍होंने मोहल्‍ले वालों के सहयोग से चोरों को रंगे हाथों पकड़ा और अपने पाइपों की गिनती की तो उनमें 69 पाइप कम निकले तथा एक सीवरेज मड पंप 7.5 एचपी मय पैनल कनेक्शन पाइप व डोरी समेत गायब थी। मौके पर पकड़े गए लोगों ने अपने नाम क्रमश: बंटी सिंह पुत्र कन्हैया, रिंकू सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह, मनोहर पुत्र राम बहादुर, नफीस पुत्र मोहम्मद शहीद एवं सुनील यादव बताये। 

स्‍थानीय लोगों के अनुसार उक्‍त सुनील यादव ने अपने को सृष्टि सैलून योगी कंपनी एवं अश्वत कीपो का साइट इंचार्ज बताते हुये श्‍याम किशोर को गालियां बकना प्रारम्‍भ कर दिया। उसने कहा कि दबंग ठेकेदार शशिकांत तिवारी ने पाइप मंगवाए थे। जब श्‍याम किशोर ने सुनील यादव से कहा कि शशिकांत तिवारी से बात कराओ तो उसने शशिकांत तिवारी एवं प्रोजेक्ट के हेड मैनेजर राजेश झा को फोन लाइन पर लिया। बात करने पर राजेश झा ने फोन पर श्‍याम किशोर को गालियां बकी और कहा कि मेरे कर्मचारी पर अगर मुकदमा दर्ज कराया तो जान से मरवा देंगे।श्‍याम किशोर ने घटना की जानकारी लिखित में कृष्‍णा नगर चौकी इन्‍चार्ज जगदीश प्रसाद सैनी को दी और सभी पकड़े गये चोरों को चोरी के माल और ट्रैक्‍टर समेत चौकी पर उनके सुपुर्द कर दिया।


जानकारी के अनुसार इसके पश्‍चात श्‍याम किशोर जैसे ही कृष्णा नगर चौकी के बाहर निकला तो वहां पर अश्‍वत कीपो कम्‍पनी के जीएम मनोज श्रीवास्तव ने श्‍याम किशोर को गालियां बकी और जान से मारने की धमकी दी और कहा कि मैं अभी सब आरोपियों को छुड़वा कर ले जा रहा हूं तुम्हें जो कुछ करना हो कर लो। इसके तत्‍काल बाद चौकी इंचार्ज जगदीश प्रसाद सैनी ने श्‍याम किशोर की एप्‍लीकेशन उसके सामने ही फाड़ दी और सभी आरोपियों को छोड़ दिया। श्‍याम किशोर ने FIR दर्ज करवाने का काफी प्रयास किया परन्‍तु थाना स्‍तर पर भी श्‍याम किशोर की कोई सुनवाई नहीं हुयी। आरोप है कि उपरोक्‍त माल लदा ट्रैक्टर अभी भी चौकी में खड़ा है पर श्‍याम किशोर की FIR दर्ज नहीं की जा रही है क्‍योंकि आरोपियों से स्‍थानीय पुलिस अधिकारी सुविधा शुल्‍क प्राप्‍त कर चुके हैं। पुलिस के रूखे व्‍यवहार से दुखी हो कर पीडित श्‍याम किशोर ने IGRS पर शिकायत दर्ज करवायी है।





Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision