Latest News

बुधवार, 2 जनवरी 2019

सिपाही दे रहा सबको कष्‍ट, पनकी थाना हो गया त्रस्‍त

कानपुर 02 जनवरी 2019 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). पनकी सी ब्लाक में बुधवार को एक सिपाही ने अपने घर के बाहर  फायरिंग करके सनसनी फैला दी। पड़ोसी और आसपास के लोग बाहर आ गए और अंधाधुंध फायरिंग करने का विरोध किया तो सिपाही ने ख्‍ुाद को घर में बंद कर लिया और तमाम तरह के प्रलाप करने लगा।


जानकारी के अनुसार सिपाही के निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे राजमिस्त्री को किसी बात पर पड़ोसियों ने पीट दिया था। इससे नाराज होकर सिपाही ने विवाद करते हुए बंदूक निकाल ली और फायरिंग कर दी। जांच करने आई पुलिस भी बैरंग लौट गई। पनकी सी ब्लॉक में नहर पटरी के पास रहने वाले सिपाही उदयवीर सिंह का पड़ोसियों से रास्ते को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। इसको लेकर कई बार उनका पड़ोसियों से विवाद हो चुका है। सिपाही के खिलाफ पनकी थाने में मुकदमा भी दर्ज है। पड़ोसी रामकृष्ण भास्कर, आर.के दिवाकर व बीएल वर्मा आदि ने बताया कि एक हफ्ते पहले सिपाही ने सुभाष चंद्र के घर में तोडफ़ोड़ कर दी थी। उस समय भी पुलिस ने सिपाही के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी।

बुधवार की दोपहर सिपाही एक बार फिर अपनी छत पर खड़े होकर गाली गलौज करने लगा और अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई और किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को आता देख सिपाही ने घर के अंदर घुसकर गेट बंद कर लिया। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया लेकिन सिपाही ने उनसे भी गाली गलौज करते हुए फायरिंग कर दी। इस पर पुलिस बैरंग लौट गई।

वहीं दूसरी ओर सिपाही उदयवीर का कहना है कि मकान में निर्माण कार्य चल रहा है। ईंट व मौरंग लदी गाडिय़ां पड़ोसी घर तक नहीं आने देते हैं। पड़ोसियों ने मौरंग लदे ट्रैक्टर को रास्ते में रोक लिया। राजमिस्त्री ने विरोध किया तो पड़ोसियों ने उसे पीटा और उसकी साइकिल तोड़ दी। पनकी थाना एसएचओ शेष नारायण पांडे ने बताया कि सिपाही और पड़ोसियों में रास्ते से निकलने को लेकर पुराना विवाद है। दोनों पक्षों के लोगों की भूमिका की जांच की जा रही है, फायरिंग किए जाने की जानकारी नहीं है।





Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision