Latest News

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2018

अमरीका की कुल आबादी से ज्‍यादा हैं भारत में फेसबुक यूजर्स

कानपुर 21 दिसम्‍बर 2018 (महेश प्रताप सिंह). भारत में समाचार से सम्बंधित पारंपरिक मीडिया (टीवी, अख़बार और रेडियो) की पहुंच कुल आबादी का 35 प्रतिशत है। देश की 65 प्रतिशत जनता आज भी समाचारों की दुनिया से दूर है। देश में बढ़ते भ्रष्टाचार का यह भी एक बड़ा कारण है कि जनता को न तो उसके अधिकार मालूम हैं और न ही सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में ज्‍यादा जानकारी है। 


इसी कारण बिचौलिए इस 65 प्रतिशत आबादी का हक़ हड़प कर जाते हैं और चाह कर भी सरकार कुछ नहीं कर पाती। इसी असमानता को देखते हुये खुलासा द विज़न अखबार और खुलासा टीवी 24X7 लाइव न्‍यूज चैनल का प्रारम्‍भ आज से 10 वर्ष पूर्व भारत के उन ग्रामीण और नगरीय अंचलों में खबर पहुंचाने के लिए किया गया था जो पारम्‍परिक मीडिया की पहुंच से बाहर हैं। 

एक सर्वे के मुताबिक देश में 50 करोड़ लोगों तक इन्‍टरनेट की पहुंच है तथा तकरीबन 45 करोड़ आबादी के पास आज मोबाइल पहुंच चुका है। भारत में फेसबुक के 30 करोड़ तो वॉट्सऐप के 20 करोड़ यूजर्स हैं जो अमरीका की कुल आबादी से भी ज्यादा हैं। खुलासा न्‍यूज नेटवर्क ने इस डिजिटल प्‍लेटफार्म का बखूबी इस्तेमाल किया है। आज हम अपने समाचार पत्र, न्‍यूज पोर्टल, फेसबुक पेज, ट्विटर हैन्‍डल, वॉट्सऐप ग्रुपों और मोबाइल एप्‍लीकेशन के माध्‍यम से प्रतिदिन 8 लाख से ज्‍यादा दर्शकों तक देश दुनिया की ताजातरीन खबरों को पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। 

 


Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision