Latest News

बुधवार, 26 दिसंबर 2018

नजीराबाद थाने से हटाये गये कबाड़ वाहन

कानपुर 26 दिसम्‍बर 2018 (सूरज वर्मा). थानों में अरसे से खड़े  धूल, धूप और बारिश के कारण जंग खा चुके तमाम वाहनों के भण्‍डारण के लिये महाराजपुर में यार्ड बन रहा है। धीरे धीरे तमाम वाहनों को यार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज नज़ीराबाद थाने के वाहन ट्रक में लोड करके महाराजपुर भेजे गये। थाना इन्‍चार्ज सतीश चन्‍द्र साहू ने काफी मेहनत से वाहनों को ट्रक में लोड करवाया और महाराजपुर रवाना किया।

बताते चलें थानों में खड़े कई वाहन आगजनी की भेंट चढ़कर केवल बॉडी के साथ ही खड़े हैं। कई वाहनों के महंगे पार्ट्स थानों में से ही चोरी हो चुके हैं। इसका बड़ा कारण है कि इन वाहनों के मालिक ही इनकी सुध नहीं लेते हैं। पुलिस द्वारा किसी भी मामले मेंं वाहन जब्त किए जाने के बाद वाहन मालिक इंश्योरेंस का क्लेम उठा लेते हैं और फिर कानूनी प्रकिया से बचने के लिए वाहन लेने ही नहीं आते।
विदित हो कि थानों में खडे करीब 60 प्रतिशत वाहन ऐसे ही हैं। शहर के काकादेव, नजीराबाद, फजलगंज, कल्याणपुर, अर्मापुर, कोहना आदि थानों में हर समय औसतन 60 से 90 वाहन जब्तशुदा खड़े रहते हैं। पुलिस कंट्रोल रूम में भी कई वाहन अरसे से खड़े हैं। थानों में खड़े-खड़े वाहन कबाड़ में तब्दील हो गए हैं। इनके भण्‍डारण के लिये महाराजपुर में यार्ड बन रहा है। इसके चलते अब पुराने वाहन थानों में ज्यादा दिन खड़े नहीं होंगे, उन्हें जल्द ही हटा दिया जाएगा, जिससे थानों की स्थिति सुधर सकेगी। वाहनों की नीलामी व अन्य कार्रवाई के लिए जल्‍द ही कोर्ट से आदेश लिया जाएगा। आज नज़ीराबाद थाने के वाहन ट्रक में लोड करके महाराजपुर भेजे गये, इस दौरान इलाके में जाम की स्थिति बनी रही। जाम में दर्जनों वाहन तकरीबन एक घंटे तक फंसे रहे।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision