Latest News

मंगलवार, 11 दिसंबर 2018

गुरुकुल आर्ट गैलरी में हुआ चित्रों की एकल प्रदर्शनी का आयोजन

कानपुर 11 दिसम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह). गुरुकुल आर्ट गैलरी आजाद नगर कानपुर में सोमवार को युवा चित्रकार आशीष पेनआर्ट के द्वारा चित्रित व्यक्ति की एकल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। उल्लेखनीय है कि पोट्रेट चित्रों की यह प्रथम एकल प्रदर्शनी हैं। प्रदर्शनी का उद्घाटन कवियत्री श्रीमती अंजना कुमार  ने किया।
 


चित्रकार आशीष पेनआर्ट ने बताया कि बाल पाइंट पेन से विभिन्न आयु वर्ग सामाजिक वर्ग के व्यक्तियों के पोट्रेट जीवन्तता के साथ चित्रित किये पोट्रेट में मनोभावों के चेहरों में स्पष्ट अभिव्यक्त होते देखा जा सकता है। स्त्री पुरूष के पोट्रेट में अतियथार्थवाद अत्यन्त वास्तविक दिखाई देते है कलाकार की प्रतिभा को उजागर करते हैं। आशीष पेन से हैचिंग और सॉफ़्ट लाइन के द्वारा 15 से 20 घण्टे में अपनी पेटिंग बना लेते हैं।

आशीष पेनआर्ट के कला कौशल को उजागर करने वाली यह प्रदर्शनी अद्वितीय रही। इस अवसर पर प्रदर्शनी के संयोजक युवा कलाकार मोहित सिंह जादौन, मनजीत सिंह, वरिष्ठ कलाकार डा0 पहलाद सिंह, डा0 हृदय गुप्ता, डा0 शालिनी पांडिया, डा0 सारिका बाला मिश्रा, अतुल सिंह, प्रफुल्ल महरोत्रा, मनोज गौड़, डा0 अखिलेश श्रीवास्तव, डा0 विनय, जितेन्द्र चन्द्रा आदि कलाकार उपस्थित रहे।





Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision