Latest News

शनिवार, 29 दिसंबर 2018

सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने किया गौ संरक्षण केन्द्र का शिलान्यास

बहराइच 29 दिसम्बर 2018 (ब्यूरो). प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने शुक्रवार को देर शाम ग्राम पंचायत कुण्डासर में पूरे विधि-विधान से पूजन अर्चन कर 1.20 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले गौ सरंक्षण केन्द्र का शिलान्यास किया। इस अवसर उन्होंने कहा कि गौ संरक्षण केन्द्र न सिर्फ आवारा घूमने वाले मवेशियों का आसरा होगा बल्कि इससे क्षेत्रीय लोगों के लिए रोज़गार के अवसर भी पैदा होंगे।



इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कैसरगंज पंकज कुमार, कार्यदायी संस्था पैक्सफेड के अधि. अभियन्‍ता अखिलेश कुमार शुक्ला, सहायक अभियन्ता एम.ए. सिद्दीकी, उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. एस.के. रावत, पशु चिकित्साधिकारी कुण्डासर डा. अनुराग यादव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी विधानसभा संयोजक गौरव वर्मा, पीआरओ कौशलेंद्र विक्रम सिंह, जिला मंत्री सुबेद वर्मा, लक्ष्मण सिंह, सौरभ वर्मा मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह, मीडिया प्रभारी नीरज श्रीवास्तव, प्रभात सिंह, जीतू सिंह, महामंत्री शिवानंद सिंह आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वर्मा ने कहा कि गौ संरक्षण केन्द्र की स्थापना हो जाने से इस क्षेत्र के लोगों को छुट्टा जानवरों की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि गौ संरक्षण केन्द्र न सिर्फ आवारा घूमने वाले मवेशियों का आसरा होगा बल्कि इससे क्षेत्रीय लोगों के लिए रोज़गार के अवसर भी पैदा होंगे। 

सहकारिता मंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश के सभी जनपदों में गौशालाओं का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही ब्लाक स्तर पर भी गौशाला का निर्माण कराया जायेगा। वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं इस समस्या को लेकर बेहद गंभीर हैं । सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में गौ संरक्षण के लिए प्रत्येक स्तर पर सार्थक प्रयास किये जा रहे हैं। वर्मा ने कहा गौ संरक्षण केन्द्र की स्थापना से इससे जुड़े अन्य उद्योगों को भी फलने-फूलने का अवसर मिलेगा जिसके परिणाम स्वरूप लोगों को अधिक से अधिक रोज़गार प्राप्त होगा जिससे इस क्षेत्र में खुशहाली आयेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार गाॅव, गरीब व किसान तथा युवाओं की खुशहाली के पूरी लिए तरह दृढ़ संकल्पित है। 




Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision