Latest News

शनिवार, 22 दिसंबर 2018

चलती ट्रेन में पत्नी की हत्‍या करने वाला पति गिरफ्तार

कानपुर 22 दिसम्‍बर 2018 (सूरज वर्मा). मुम्बई से चलकर गोरखपुर जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में एक महिला यात्री की रहस्यमय मौत के बाद हड़कंप मच गया। ट्रेन जैसे ही कानपुर सेंट्रल पहुंची वैसे ही यात्रियों ने जीआरपी को सूचना दे दी। जीआरपी ने मृतका के पति हिरासत में लेकर उसके परिजनों को जानकारी देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने जीआरपी को बताया कि पत्नी के साथ बोगी में मारपीट हुई थी। सिर पर चोट लगने से वो बेहोश हो गई और कुछ देर के बाद उसने दम तोड़ दिया।


मुम्बई से चलकर लोकमान्य तिलक जैसे ही सेंट्रल स्टेशन पर पहुंची, वैसे ही एक बोगी को जीआरपी ने घेर लिया और अंदर जाकर महिला के शव को कब्जे में लेकर उसके पति को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी पति वीरेन्द्र गुप्ता ने पुलिस को बताया कि वो मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले का रहने वाला है। वो मुम्बई में एक प्राईवेट कंपनी में नौकरी करती है। वीरेन्द्र ने पुलिस को बताया कि पत्नी गुन्जन के अपने ससुर से अवैध सम्बन्ध थे। जिसके चलते उसके साथ कईबार विवाद हुआ। वो पत्नी को उसके मायके छोड़ने के लिए ट्रेन पर सवार हुआ। इसी दौरान उसने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी और मैंने भी उसे पीट दिया। जिसके कारण उसकी मौत हो गई।


टेन के एस-2 कोच में सफर के दौरान भी यात्रियों ने बताया कि पति और पत्नी के बीच रात में झगड़ा हुआ था। हमलोगों ने किसी तरह से दोनों को शांत कराया। यात्रियों ने बताया कि गुंजन एक तरह सिर किए सीट पर बैठी थी। उसके पति से इस बारे में पूछा तो पत्नी के अचेत होने की बात कहकर गुमराह करता रहा। यात्रियों ने बताया, ट्रेन के भोपाल पहुंचने तक गुन्जन जिंदा थी। लेकिन रात साढे बारह बजे जब टेन कानपुर सेण्टल रेलवे स्टेशन पहुॅची तो गुन्जन की रहस्यमय मौत हो चुकी थी। यात्रियों ने टीटीई को जानकारी दी। टीईटी ने घटना के बारे में जाआरपी को जानकारी इदी। जीआरपी ने वीरेन्द्र को हिरासत में ले लिया और महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।


शनिवार सुबह स्टेशन आए गुडिय़ा के भाई प्रभु गुप्ता ने बहनोई वीरेंद्र पर हत्या का आरोप लगाया। उसने बताया कि वीरेंद्र दहेज की मांग कर गुडिय़ा को प्रताड़ित करता था। जीआरपी की पूछताछ में वीरेंद्र ने कहासुनी के बाद गुडिय़ा को मायके छोडऩे जाने की बात कही। जीआरपी थाने के इंस्पेक्टर राममोहन राय ने बताया कि शव पर चोट के निशान मिले हैं। ट्रेन में महिला की हत्या के मामले में आरोपित पति वीरेंद्र गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में लिया गया है। ट्रेन के कोच एस-5 में वीरेंद्र के साथ सवार रहे अन्य यात्रियों से भी पूछताछ की जाएगी। घटना भोपाल की है, इसलिए मामले को जांच के लिए वहां स्थानांतरित किया जाएगा।


Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision