Latest News

सोमवार, 17 दिसंबर 2018

सीएसए विश्वविद्यालय: एल्युमनाई एसोसिएशन दिलायेगी छात्रों को नौकरी और ट्रेनिंग

कानपुर 17 दिसम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). कानपुर स्थित चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) में शनिवार को 1982 बैच के छात्रों का सम्मेलन हुआ। वर्षों बाद अपने पुराने कैंपस को देख पूर्व छात्र काफी खुश नजर आए। एल्युमनाई एसोसिएशन की तरफ से कहा गया कि अब वह हर साल 50 छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट कराएंगे।


एल्युमनाई एसोसिएशन की तरफ से कहा गया कि छात्रों को अलग-अलग इंडस्ट्री में ट्रेनिंग का मौका भी दिलवाएंगे। एल्युमनाई एसोसिएशन ने विश्वविद्यालय में कॉरपस फंड तैयार करने का फैसला लिया। किसी भी खराब परिस्थिति में छात्र या पुरा छात्र की मदद इस फंड के जरिए की जाएगी। पुरा छात्र ही इस फंड को एकत्रित करेंगे। 1982 बैच के पूर्व छात्र उद्यमी राजकुमार गावा ने अपनी कंपनी में अच्छे युवाओं को मौका देने की बात कही। बैंक ऑफ इंडिया के सीनियर ब्रांच मैनेजर नरेंद्र कटियार ने कृषि की पढ़ाई के बाद बैंकिंग सेक्टर में कॅरियर की आपार संभावनाओं के बारे में बताया।


कुलपति प्रो. सुशील सोलोमन, कार्यक्रम संयोजक प्रो. मुनीश कुमार गंगवार, डिप्टी डायरेक्टर कृषि प्रसार उन्नाव डॉ. नंदकिशोर, फतेहपुर के डॉ. अनिल पाठक, डीआईजी सीआरपीएफ उत्तराखंड कुंवर पाल सिंह सहित कई पुरा छात्रों ने सम्मेलन में शिरकत की। 1982 बैच को पढ़ाने वाले पांच रिटायर्ड शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया। इसमें डॉ. एचपी चौधरी, डॉ. केएन द्विवेदी, डॉ. उदित नारायण, डॉ. आरपी श्रीवास्तव शामिल रहे। रिटायर्ड प्रोफेसरों ने भी पुरानी बातों को याद किया।




Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision