Latest News

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2018

कानपुर - कल्याणपुर से बिठूर की दूरी कम करेगा फ्लाई ओवर

कानपुर 20 दिसम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). कल्याणपुर-सिंहपुर-बिठूर रोड पर केडीए पुल बनाएगा। सिंहपुर से बिठूर के बीच नोन नदी पर बने पुल के समानांतर एक लेन का नया पुल बनेगा। केडीए ने पुल निर्माण के लिए मिट्टी की जांच मंगलवार को शुरू करा दी है। रोड चौड़ीकरण के बाद वाहनों का फंसाव खत्म करने के लिए यह पुल बनेगा। वर्तमान में बना पुल करीब पांच मीटर चौड़ा है। अभी रोड सिर्फ दो लेन की है। चौड़ीकरण के बाद रोड के चार लेन होने पर पुल कम चौड़ा और रोड ज्यादा चौड़ी हो जाएगी। इससे निजात पाने के लिए केडीए ने पुल बनाने की तैयारी की है। एक लेन वाहनों के जाने और दूसरी आने में प्रयोग होगी।

फिलहाल फंसा है एनओसी का फेर -

रोड चौड़ीकरण का काम फिलहाल एनओसी के फेर में फंसा हुआ है। रोड के दोनों ओर प्रोटेक्टेट फॉरेस्ट (वन क्षेत्र) की जमीन होने के कारण चौड़ीकरण के लिए पेड़ों को काटना पड़ेगा। इसके लिए वन विभाग से एनओसी की जरूरत है।

पनकी नहर का पुल ज्यादा जरूरी -

अर्मापुर के पास लोअर गंगा कैनाल (पनकी नहर) पर बढ़ते ट्रैफिक और पुलिया के पास ट्रैफिक फंसाव के मद्देनजर प्रस्तावित दो लेन के पुल निर्माण की जरूरत सबसे ज्यादा है। पुल के निर्माण को फिलहाल शासन की मंजूरी का इंतजार है। पीडब्लूडी (निर्माण खंड) ने इसके लिए रिवाइज्ड इस्टीमेट शासन को भेजा है। सवा करोड़ रुपये से बढ़कर पुल निर्माण की लागत करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये हो गई है। बजट की मंजूरी मिलते ही काम शुरू हो जाएगा।





Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision