Latest News

मंगलवार, 13 नवंबर 2018

पनकी रतनपुर छठ घाट पर दो गुटों में आपसी टकराव सम्‍भावित

कानपुर 13 नवम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). पनकी रतनपुर छठ घाट पर विगत 14 वर्षों से छठ पूजा कमेटी द्वारा छठ पूजा का आयोजन कराया जा रहा है। लेकिन कुछ राजनीतिक एवं अराजक लोग कुछ सालों से छठ पूजा घाट पर अपना कब्जा जमाने की नजर गड़ाए हुए हैं। अराजक तत्वों द्वारा कथित रूप से सत्ता की हनक के दम पर मजिस्‍ट्रेट के आदेश को बदलवा कर अपनी मनमानी एवं दबंगई की जा रही है। आरोप है कि अराजक तत्वों द्वारा छठ घाट से 100 मीटर की दूरी पर टेंट लगा कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।


जानकारी के अनुसार सम्‍बन्धित मजिस्‍ट्रेट के यहां से आदेश जारी हुआ था कि जो कमेटी विगत 14 वर्षों से छठ पूजा का आयोजन कर रही है, वहां से 500 मीटर की दूरी पर टेंट साउंड सजावट की व्यवस्था कर दूसरी जगह पर छठ पूजा का आयोजन दूसरी कमेटी कर सकती है। लेकिन दूसरी कमेटी के लोगों के द्वारा मनमानी करते हुये और अपनी सत्ता और सरकार का हवाला देते हुए एक धार्मिक प्रोग्राम में दबंगई और गुंडागर्दी करने का प्रयास किया जा रहा है।

स्‍थानीय जनता का आरोप है कि पनकी पुलिस प्रशासन चुपचाप इस प्रकरण को मूक दर्शक बना हुआ देख रहा है। क्या पुलिस प्रशासन दोनों पक्षों के टकराव, अनहोनी जैसी कोई भी बड़ी घटना घटने का इंतजार कर रहे हैं। क्षेत्रीय जनता की माने एवं कागजी तौर पर देखा जाए तो छठ पूजा कमेटी विगत 14 वर्षो से छठ पूजा का आयोजन करा रही है।  जिसमें कथित रूप से विघ्‍न डालने का प्रयास किया जा रहा है।




Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision