Latest News

मंगलवार, 20 नवंबर 2018

स्टेट जीएसटी ने पकड़ी करोड़ों रूपये की हरियाणवी शराब

कानपुर 20 नवम्‍बर 2018 (सूरज वर्मा). स्टेट जीएसटी ने आज चेकिंग के दौरान करोड़ों रूपये की हरियाणवी शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। हरियाणा से बिहार जाते एक ट्रक को स्टेट जीएसटी की टीम ने उन्नाव के अचलगंज के समीप पकड़ा तो उसमें करोड़ों रूपये की हरियाणवी शराब लदी थी। कानपुर के जिला आबकारी अधिकारी या उनकी टीम को इसकी भनक तक नहीं थी । 


स्टेट जीएसटी के एडिश्नल कमिश्नर की सूचना पर जिला आबकारी अधिकारी उनके कार्यालय पहुंचे और कुछ कार्रवाई करने के बजाय सीमा विवाद बताकर टीम समेत लौट आये। सूत्रों की माने तो जिला आबकारी अधिकारी राजेश मिश्रा हमेशा से विवादित रहे हैं। कार्रवाई न करने के पीछे आखिर जिला आबकारी अधिकारी की मंशा क्‍या थी, क्या उनकी सेटिंग से हरियाणवी शराब कानपुर से पास आउट हो रही थी, यह मुद्दा आज सारा दिन चर्चा का विषय बना रहा। 

उल्‍लेखनीय है कि कानपुर से इतना बड़ा अवैध शराब का कन्‍साइनमेन्‍ट निर्विघ्‍न पार हो गया और यहां के जिला आबकारी अधिकारी या उनकी टीम को कन्‍साइनमेन्‍ट की भनक तक नहीं लगी। इतना बड़ा विभाग दर्जनों कर्मचारी हाथ पा हाथ रखे बैठे रह गये। सूत्रों कि माने तो यहां काम पर नाम पर केवल अवैध वसूली और घूसखोरी की जाती है। बीते दिनों काकादेव इलाके के एक गांजा विक्रेता के यहां वसूली करते आबकारी के दो सिपाहियों का वीडियो वायरल हुआ था, जिससे आबकारी विभाग की बड़ी किरकिरी हुयी थी। आज हुयी घटना से तो ये पक्‍का हो गया है कि जिला आबकारी अधिकारी के कार्यालय में कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision