Latest News

रविवार, 4 नवंबर 2018

राजकीय डिग्री कॉलेज रामगंगा नदी पर पुल तथा बड़ी पुलिया का जल्‍द हो निर्माण

अल्हागंज 04 नवंबर 2018. जलालाबाद क्षेत्र के सपा विधायक  शरदवीर सिंह ने खंड विकास अल्हागँज में राजकीय डिग्री कॉलेज तथा साहबगंज सड़क निर्माण एवं मिर्जापुर क्षेत्र में रामगंगा नदी पर पुल एंव पुलिया निर्माण को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में सपा विधायक श्री सिंह ने बताया कि अल्हागंज शिक्षा के क्षेत्र में अति पिछड़ा हुआ है जिसके चलते गरीब व बेसहारा बच्चे स्‍नातक तक की पढ़ाई नहीं कर पाते हैं।


उन्होंने क्षेत्र में राजकीय डिग्री कॉलेज खुलवाने की मांग की है।जबकि अल्हागँज- साहबगंज के मध्य किलोमीटर प्रथम व द्वितीय का सड़क मार्ग काफी दलदली है। छोटे वाहन तथा पैदल ग्रामीण भी नहीं निकल पा रहे हैं। यह मांग पिछले 4 सालों से लंबित पड़ी है इस पर लोक निर्माण विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है समस्या गंभीर बनी हुई है। फर्रुखाबाद सीमा पर स्थित रामगंगा नदी के पार गांव रमापुर बझेडा का विद्युतीकरण का कार्य लंबित है यहां विद्युत आपूर्ति फर्रुखाबाद से हो रही है ठेकेदार बिलिंग तथा अनुरक्षण की मांग फर्रुखाबाद से कराने की कर रहा है।

इसी समस्या के संदर्भ में ब्लाक कलान तथा मिर्जापुर एक विद्युत आपूर्ति बदायूं से की जा रही है जबकि बिलिंग शाहजहांपुर से हो रही है इससे क्षेत्र की जनता को काफी असुविधा हो रही है। ब्लाक कलान मे रामगंगा नदी के किनारे बसे गांव सथरा धरमपुर एवं लक्ष्मणपुर के पास बड़ी पुलिया का निर्माण विकास खंड मिर्जापुर में गांव कबरा सलेमपुर के पास बड़ी पुलिया गांव रामदयाल नगला दोसपुर तथा बुडौरा के पास बड़ी पुलिया एवं सिगहा के पास रामगंगा नदी पर पुल का निर्माण अति आवश्यक है विधायक श्री सिंह ने मुख्यमंत्री से सभी मांगों पर विचार कर पूर्ण करने की मांग की है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision