Latest News

मंगलवार, 27 नवंबर 2018

लोकतंत्र सेनानी व वरिष्ठ कवि के अपमान के विरोध में दिया धरना

कानपुर 27 नवम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी). कानपुर लोकतंत्र सेनानी व राष्ट्रीय चेतना के वरिष्ठ कवि पं0 गुरूवेन्द्र तिवारी का बीती 22 अक्टूबर को निधन हो गया था, लेकिन सूचना देने के बावजूद, सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा उनकी अन्त्येष्ठि राजकीय सम्मान के साथ नहीं की गयी। जब कि शासनादेश है कि लेाकतंत्र सेनानी के निधन पर अन्त्येष्ठि पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ की जाये। इससे नाराज उ0प्र0 लोकतंत्र सेनानी संस्‍था के सदस्‍यों ने सोमवार को धरना दे कर विरोध प्रदर्शित किया।



मण्डल अध्यक्ष प्रमोद शुक्ला ने कहा जिला प्रशासन की घोर लापरवाही के कारण लोकतंत्र सेनानी के अपमान के विरोध में धरना देकर आक्रोष प्रकट किया जा रहा है। साथ ही स्व0 गुरूवेन्द्र तिवारी को श्रृद्धाजंलि अर्पित की गयी तथा कहा गया कि आग्रह के बाद भी तिवारी जी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार नही किया गया। शासनादेश के बाद जिला प्रशासन की लापरवाही व अनदेखी व जवाब घोर निन्दनीय आपत्तिजनक है।

नगर अध्यक्ष डी0 इन्द्रपाल भारती ने मण्डलायुक्त व मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र दिया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गयी। मांग की गयी कि पूरे प्रदेश में राजकीय सम्मान में अपनाई जाने वाली संपूर्ण प्रक्रिया गार्ड आफ आनर आदि का कड़ाई से अनुपालन कराया जाये और अनुपालन न करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की। धरने में रविदास मेहरोत्रा, चन्द्रपाल सिंह, पीके त्रिपाठी, चतुर्भुज त्रिपाठी, राम मिलन मिश्रा, प्रमोद शुक्ला, चै0 जगजीवन सिंह, विशम्भर नाथ दुबे आदि उपस्थित रहे।




Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision