Latest News

शनिवार, 17 नवंबर 2018

कल्याणपुर पुलिस के सामने चोर हैं बेखौफ, लगातार दूसरी बड़ी चोरी

कानपुर 17 नवम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह/अनुज तिवारी).  कल्याणपुर पुलिस अपराध पर लगाम कसने में  नाकाम होती हुई दिखाई दे रही है। कल्याणपुर थाना क्षेत्र के आवास विकास नंबर 1 चौकी के समीप सत्यम विहार में चोरों ने लगातार दूसरी बड़ी चोरी की घटना को दिया अंजाम। पीड़ित परिवार के अनुसार क्षेत्र में पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है, पीड़ित परिवार का साफ कहना है कि गस्त पर सिपाही ने चोरों को देखा फिर भी पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकामयाब रही।

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के आवास विकास सत्यम विहार H/288 निवासी शिवराम उम्र लगभग 63 वर्ष जो कि फंड ऑफिसर से रिटायर्ड है। इनके परिवार में तीन लोग पत्नी मीरा देवी पुत्री निशु जो कि लखनऊ में साले के यहां जागरण समारोह में गये हुए थे। प्रातः काल सुबह 6:45 पर पुत्री निशु के फोन पर एक फोन आया जिस पर पीड़ित शिवराम के घर में चोरी होने की सूचना आई। आनन-फानन में पीड़ित परिवार लखनऊ से कानपुर पहुंचा। फोन कर के सूचना देने वाला कोई और नहीं कल्याणपुर थाने का सिपाही (सुनील) है जो ड्यूटी में मौजूद गस्त पर था। उसी ने पीड़ित परिवार को सूचना दी और प्रत्यक्षदर्शियों, पड़ोसियों एवं खुद कल्याणपुर थाने के सिपाही ने बताया की चोरों को देख लिया गया था लेकिन चोरों की संख्या तीन से चार थी। जिसमें से एक चोर ने सिपाही के ऊपर अवैध तमंचा तान दिया। पुलिस के सिपाही निहत्थे होने के कारण उनका काफी दूर तक पीछा किया। लेकिन चोर भागने में सफल हुए। पीड़ित परिवार ने बताया की घर में 7 लाख के सोने के आभूषण एवं 70 हजार रुपए नगद रखे हुए थे वह चोर लेकर भागने में सफल हुए।



पीड़ित परिवार ने जब फोन करने वाले सिपाही से इस बाबत बात की तो उसने कहा कि हम को भी अपनी जान प्यारी है। अगर जनता के साथ आए दिन ऐसे ही घटनाएं होंगी तो आम जनता और क्षेत्रीय लोग अपने आप को सुरक्षित कैसे महसूस कर सकते हैं। एक तरफ शासन पुलिस के आला अधिकारी अपराधियों पर लगाम कसने की बात कर रहे हैं अपराध कम करने की बात कर रहे हैं लेकिन कल्याणपुर पुलिस का यह हाल देखकर नहीं लगता कि कल्याणपुर पुलिस अपराध पर अंकुश लगा पायेगी। कल्याणपुर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अगर पुलिस सक्रिय और तेज होती तो यह चोर भागने में सफल ना होते और यह चोरी की घटना ना होती। 




Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision