Latest News

मंगलवार, 13 नवंबर 2018

कल्याणपुर में एसपी और विधायक ने बांटे पॉल्युशन मास्क

कानपुर 13 नवम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह). मंगलवार को कानपूर ग्रामीण उद्योग व्यापार मण्डल (पंजी) के तत्वाधान में कल्याणपुर क्रासिंग के बगल में बढ़ते प्रदूषण से चिंतित व्यापारियो ने आम जनता को कल्याणपुर क्षेत्र की विधायक नीलिमा कटियार एवं ट्रैफिक एसपी सुनील कुमार के साथ मिल कर हजारो की संख्या में पॉल्युशन मास्क वितरित किये।


कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए विधायक नीलिमा कटियार ने कहा की इस समय कानपूर की हवा में प्रदूषण का जो जहर घुला हुआ है उसको हटाने की जिम्मेदारी भी हम सब लोगो को उठानी होगी। हर् व्यक्ति को वृक्ष लगाना होगा तभी जीवन सामान्य होगा। अगर हमने प्रकृति से खिलवाड़ किया तो इसकी सजा सभी को भुगतनी होगी। एसपी ट्रैफिक सुनील कुमार ने व्यापारियो के इस कार्य की सराहना की एवं अपने हाथो से राहगीरों को पॉल्युशन मास्क पहनाये और लोगो को इस खतरे से सजग रहने को कहा। 


कार्यक्रम के आयोजक जिलाध्यक्ष संदीप पाण्डेय ने कहा कि आज कानपुर विश्व में नम्बर एक है प्रदुषण में लोग दमे के मरीज हो रहे है। अस्पतालो में लाइन लगी है सरकारी संस्थाये कागजो पर कार्य कर रही है। लोगो की समस्याओ को देखते हुए व्यापारियो ने आज जो मास्क बाँट कर जनता का सहयोग किया है वह सराहनीय है तथा इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगो में जागरूकता का और संदेश देने का प्रयत्न किया है जिससे लोग जागरूक हो और प्रदूषण के प्रति सतर्क रहे। कानपूर का हर आदमी इतनी प्रदूषित हवा ले रहा है। एक व्यक्ति दिन में पच्चीस सिगरेट पीता है लोगो को अब जागरूक होना चाहिए। कूड़ा घरोँ के बाहर नही जलाये। प्रदूषण के प्रति लोगो को जागरूक करना हर् व्यक्ति अपना फर्ज समझे तभी प्रदूषण से निजात सम्भव है। 

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मनीष पाण्डेय, नीरज सिंह राजावत, मनोज कलवानी, लकी वर्मा उपाध्यक्ष,  मनु तिवारी, प्रशांत मौर्य, रविन्द्र शुक्ला, पंकज गुप्ता, मोनू मिश्रा,  राजू दुबे, पवन चौरशिया, लकी सक्सेना, शैलेन्द्र तिवारी, मनोज तिवारी, टीटू , आशु मिश्रा, महिला अध्यक्ष मिथलेस गुप्ता, सुनीता सिंह, विमला कॉल, अंजना मिश्रा सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।




Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision