Latest News

शुक्रवार, 30 नवंबर 2018

युवाओं को नशे की गर्त में धकेल रहे हैं हुक्का बार

कानपुर 29 नवम्‍बर 2018. देश में धूम्रपान पर सार्वजनिक प्रतिबंध के बाद से होटलों, रेस्तरां समेत अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अलग से स्मोकिंग जोन बनाने का नियम है। पर कानपुर के कई रेस्टोरेन्‍ट इस नि‍यम की आड़ में हुक्‍का बार चला रहे हैं। यह धंधा पूरी तरह अवैध है, परंतु प्रशासन इससे बेपरवाह बना हुआ है। शहर में रोज नए नशे के ठिकाने बन रहे हैं।

एक दो साल से शहर में बड़ी संख्या में हुक्का बार संचालित होने लगे हैं। सूत्र बताते हैं कि शहर में धड़ल्ले से चल रहे हुक्का बारों में नाबालिग युवक, युवतियों को नशे का लती बनाए जाने का काम हो रहा है। हुक्का बारों में फ्लेवर्ड हुक्के की आड़ में तंबाकू और अन्य नशीले पदार्थ मिलाकर पिलाए जा रहे हैं। इससे युवा लड़के-लड़कियां नशे की लत के शिकार हो रहे हैं। क्षेत्रीय पुलिस से सेटिंग और प्रशासन की अनदेखी से यह गंदा धंधा तेजी से फलफूल रहा है। 

बीते दिनों खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने सख्‍ती बरती थी, पर इसके बाद भी जिले में हुक्का बार धडल्‍ले से चल रहे हैं। हुक्का बारों में गांजा, कोकीन व ब्राउन शुगर की पार्टियां किये जाने की भी सूचना है। यहां कानून का खुला उल्लंघन करते हुए नाबालिग युवाओं को नशे का सामान मुहैया कराया जा रहा है, पर किसी जिम्‍मेदार को यहां कोई कमी नज़र नहीं आ रही है।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision