Latest News

बुधवार, 28 नवंबर 2018

ममता बनर्जी को ज्ञापन दे टीम AIRA ने मांगा पत्रकार सुरक्षा कानून

पुरूलिया 28 नवम्बर 2018. आईरा पश्चिम बंगाल टीम ने मंगलवार को पुरुलिया जिला स्थित वेलगुमा पुलिस लाईन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ज्ञापन सौंप कर अपनी पांच सूत्रीय मांग रखी। ऑल इण्‍डिया रिपोर्ट्स एसोसियेशन की पश्चिम बंगाल राज्य कमेटी के अध्‍यक्ष विष्णु चन्द्र पाल ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी मांगों को गंभीरता से लिया है और सभी मांगों पर सहानुभूति के साथ विचार विमर्श करने को कहा है।


आईरा अध्‍यक्ष विष्णु चन्द्र पाल ने कहा कि विभिन्न जगहों पर कई बार पत्रकारों के उपर हमले की घटना हो चुकी है, इसके मद्देनजर पश्चिम बंगाल विधानसभा में पत्रकार सुरक्षा कानून विधेयक प्रस्‍तुत कर कानून बनाकर पत्रकारों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाना चाहिये।

ज्ञापन की अन्‍य मांगों में न्यूज पोर्टल की पत्रकारिता से जुड़े पत्रकारों के लिए सरकारी परिचय पत्र की व्यवस्था करना, पत्रकारों के लिए सरकारी परिचय पत्र की अवधि को एक साल से बढा कर दो साल करना, पत्रकार आवास परियोजना का काम जल्द पूरा करके पत्रकारों के लिए सरकारी आवास की व्यवस्था करना, पत्रकारों और उनके परिवार के ईलाज के लिए स्वास्थ परियोजना को कैश लेस किया जाना शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी मांगों को गंभीरता से लिया है एवं कहा है कि पश्चिम बंगाल सरकार सभी मांगों पर सहानुभूति के साथ विचार विमर्श करेगी। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ऑल इण्‍डिया रिपोर्टर एसोसियेशन की पश्चिम बंगाल राज्य कमेटी के अध्यक्ष विष्णु चन्द्र पाल, राज्य कमेटी के संगठन सचिव अनिर्वान बनर्जी, राज्य कमेटी के महासचिव हंसराज सिंह,  राज्य कमेटी के जन सम्पर्क सचिव गौतम परामानिक, राज्य कमेटी के कार्यकारिणी कमेटी के सदस्य वुद्धदेव पात्र, अमजाद काजी, दीपेन गुप्त, पुरुलिया जिला कमेटी के अध्यक्ष प्रशांत पाल, पुरुलिया जिला कमेटी के उपाध्यक्ष भास्कर दासगुप्त, पुरुलिया जिला कमेटी का महासचिव सनजित गोस्वामी, पुरुलिया जिला कमेटी का सचिव रमेश भारती, राज्य कमेटी के कोषाध्यक्ष मीनाक्षी लायेक, मनोरंजन मिश्री, सव्यसाची चट्टराज, दीपक महांती, प्रवोध दास, आशीष वन्दोपाध्याय, अचीन दत्त समेत विभिन्न पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision