Latest News

बुधवार, 28 नवंबर 2018

16 दिसम्बर को मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर अधिकारियों ने कसी कमर

शाहजहांपुर 28 नवम्‍बर 2018. जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में मुख्यमन्त्री के जनपद में संभावित दौरे के संबंध में एवं नगर निगम क्षेत्र में 1 से 15 तक आयोजित होने वाली स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता 2018 के संबंध में विकास भवन सभागार में बैठक आहूत की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमन्त्री का दिनांक 16 दिसम्बर को जनपद में संभावित दौरा हो सकता है। 



इस विषय में चर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने सभी विभाग के अधिकारियो को निर्देशित किया कि वे अपने अपने विभाग से विकास से संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण कर लें। उन्होंने कहा कि जिस विभाग के कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास होना है, वे विभाग के अधिकारी पूर्ण जानकारी कर शिलापटों को तैयार कर लें। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों से कहा कि जिन विभागों में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है वे उसका पूरा ब्यौरा तैयार करा लें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने 1 से 15 दिसम्बर तक नगर निगम क्षेत्र में होने वाली स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता हेतु नामित अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी संबंधित अधिकारी अपने अपने वार्ड में प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक भ्रमण करें और वार्ड से संबंधित पर्यावरण एवं स्वच्छता समिति से सम्पर्क कर आमजन में स्वच्छता के प्रति जागरुकता लाये। 


उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी/स्वच्छता सेवक अपने अपने वार्ड की नालियों, सडकों एवं सार्वजनिक स्थानों का निरीक्षण करे। निरीक्षण के दौरान गन्दगी मिलने पर सफाई नायक को अवगत कराये। जिलाधिकारी ने कहा कि वार्ड नोडल अधिकारी कूडा कनेक्शन हेतु लगाये गये डस्टबिनों को व्यवस्थित रुप से लगवाये। उन्होंने कहा प्रत्येक दिन 10 सबसे स्वच्छ घर 10 सबसे स्वच्छ दुकान एवं 10 सबसे स्वच्छ संस्थान के कुल 30 स्वामियों को चिन्हित कर नगर आयुक्त को उनका नाम सूचित करे। इसी क्रम में प्रत्येक दिन सबसे गन्दे घर सबसे गन्दी दुकान एवं सबसे गन्दे संस्थान के स्वामी को चिन्हित कर नगर आयुक्त को उनका नाम सूचित करे। जिलाधिकारी ने तैनात नोडल अधिकारी/स्वच्छता सेवक प्रतिदिन भ्रमण के दौरान नागरिकों को स्वच्छता बनाये रखने हेतु प्रेरित कर उन्हें जागरुक करने को कहा जिससे जनपद को स्वच्छता की श्रेणी में प्रदेश में नम्बर वन लाया जा सके। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व, नगर आयुक्त सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision