Latest News

सोमवार, 26 नवंबर 2018

विशाल वृक्षारोपण का आयोजन कर लिया 12 हजार वृक्षों को लगाने का संकल्प

कानपुर 26 नवम्बर 2018 (महेश प्रताप सिंह). नगर में बढते प्रदूषण और कम होते वृक्षों की संख्या व बिगडते पर्यावरण पर कई सामाजिक संस्थायें चिंतित हैं और अपने स्तर पर जागरूकता अभियान, वृक्षारोपण कर पर्यावरण सरंक्षण का कार्य कर रही हैं। इसी क्रम में रविवार को आशा वेलफेयर सोसयटी के तत्वाधान में विशाल वृक्षारोपण समारोह का आयोजन मित्र विहार सोसाइटी पुष्प वाटिका चैराहा में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि संस्था के संरक्षक मुरारी लाल अग्रवाल,उ०प्र० 2017 मिस सेंट्रल आशी बग्गा व पार्षद विजय यादव उपस्थित रहे।


कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहीं मिनी सक्सेना ने कहा कि आज बढते प्रदूषण के बीच हमें पर्यावरण को बचाने की जरूरत है और इसीलिए समारोह में 12 हजार पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है। मुरारी लाल अग्रवाल ने कहा कि हम सभी को अपने नाम से 5 पौधे लगाना और उनकी देखभाल करनी चाहिये, ताकि हम अपने नगर को हरा-भरा और अपने को स्वस्थ रख सकें। पर्यावरण स्वस्थ होगा तो हम स्वस्थ रहेेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हमें अपने बच्चों को भी पर्यावरण के प्रति जागरूक बनाने की आवश्यकता है ताकि भविष्य की मजबूत नींव रखी जा सके।

आशी बग्गा ने कहा पेड आॅक्सीजन का स्रोत हैं और यदि यही नष्ट होते रहे तो मानव जीवन का सिस्टम बिगड जायेगा। मिनी सक्सेना ने कहा कि गमलों में पौधे लगाकार प्रतिदिन 500 से 1000 पौधो का घरों में वितरण किया जायेगा, जिससे हमे शरीर की आवश्यकता के अनुसार आॅक्सीजन मिलती रहे। कार्यक्रम में मिनी सक्सेना, अध्यक्ष दत्ताजी, अनुज वर्मा, ज्योति श्रीवास्तव, सौरभ सोनकर, बी० भट्टाचार्य, अरूण श्रीवास्तव, विकास कटियार, साक्षी, सत्यम, नवनीत, गौरव अवस्थी आदि मौजूद रहे।




Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision