Breaking News

वृद्धा आश्रम में आयोजित हुआ विधिक साक्षरता शिविर

कानपुर 19 अक्टूबर 2018 (महेश प्रताप सिंह). बृहस्पतिवार को किदवई नगर वृद्धा आश्रम में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा निर्देशित राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के अनुपालन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कानपुर नगर द्वारा एक विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
  


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कानपुर नगर की कल्पना द्वितीय ने बताया कि हमारी आवश्यकता कहां है यह ऐसे शिविरों से पता चलता है।  कल्पना जी ने वृद्धा आश्रम में रहने वाले आश्रितों को उनके विधिक अधिकारों के साथ साथ यह भी बताया कि यदि किसी को विधिक हक पाने के लिए अधिवक्ता की आवश्यकता हो तो हम जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से निशुल्क अधिवक्ता दिला कर उनके विधिक अधिकारों की सहायता कर सकते हैं। जिनकी वृद्धावस्था पेंशन नहीं आ रही है उसे जल्द शुरू कराने का प्रयास किया जायेगा तथा आधार कार्ड से बैंक में खाता खुलवाने का भी आश्वासन दिया। 

वहीं वरिष्ठ अधिवक्ता शिवेंद्र पांडे ने कहा की पैसे कमाने की होड़ में बच्चे अपने माता पिता को भूल जाते हैं और उन्हें एक बोझ समझकर वृद्धा आश्रम में रहने के लिए मजबूर कर देते हैं। लेकिन यहां पर एक दो बेटे नहीं यहां पर तो बहुत बड़ा परिवार मिल जाता है और सैकड़ों लोग बेटे के रूप में सेवा करने के लिए आते हैं। कार्यक्रम का संचालन पीएलवी गोपाल गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉo परवेश अख्तर, डॉo आर के मिश्रा, अधिवक्ता नागेंद्र सिंह चौहान, प्रबंधक ज्योति पांडे, प्रतिमा, वीके मिश्रा, अनुराग पांडे सहित काफी संख्या में बुजुर्ग उपस्थित रहे।