Latest News

रविवार, 21 अक्तूबर 2018

लंदन में छिन सकती है विजय माल्या की करोड़ों की हवेली

नई दिल्‍ली 21 अक्‍टूबर 2018.सरकारी बैंकों से कर्ज लेकर भारत से फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या की लंदन की आलिशान हवेली उनसे छिन सकती है। स्विस बैंक यूबीएस एजी ने विजय माल्या, उनकी मां और उनके बेटे को लंदन के रेजेन्ट पार्क स्थित करोड़ों की इस हवेली से निकालने के लिए कोर्ट का रुख किया है। बैंक ने प्रॉपर्टी पर कब्जे के लिए हाई कोर्ट में अपील की है। खबर है कि इस हवेली को गिरवी रखकर लोन लिया गया था जिसे तय समय सीमा बीत जाने के बाद भी चुकाया नहीं गया है।


रोज कैपिटल वेंचर्स लिमिटेड कंपनी, विजय माल्या, उसकी मां ललिता माल्या और बेटे सिद्धार्थ माल्या के खिलाफ कोर्ट में इस केस की सुनवाई 24 अक्टूबर 2018 को होगी। रोज कैपिटल वेंचर्स लिमिटेड ने यूबीएस से इस प्रॉपर्टी के ऐवज में 2.04 करोड़ पाउंड (195 करोड़ रुपए) का लोन लिया था। रोज कैपिटल के शेयर ग्लाडको के पास हैं जिसका मालिकाना हक माल्या परिवार के सिलेता ट्रस्ट के पास है। माल्या ने अपने बचाव में इसकी पुष्टि भी की है।

यूबीएस का कहना है कि लोन की समय सीमा खत्म हो जाने के बाद माल्या परिवार से प्रॉपर्टी को खाली करने के लिए कहा गया है लेकिन उन लोगों ने बाहर जाने से इनकार कर दिया है। इस लीजहोल्ड प्रॉपर्टी को रोज कैपिटल ने 3 अक्टूबर 2005 को 54 लाख पाउंड (करीब 52 करोड़ रुपए) में खरीदा था। इस प्रॉपर्टी का फ्री होल्ड अधिकार क्राउन एस्टेट के पास है। बैंक ने कोर्ट से बकाया राशि चुकाने और प्रॉपर्टी को खाली करने का आदेश देने की अपील की है।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision