Breaking News

शिकायतों का निस्तारण तय समय में गुणवत्तापूर्वक किया जाये - डीएम

 
शाहजहाँपुर 17 अक्टूबर 2018 (अमित वाजपेयी).  जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में तहसील जलालाबाद में मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 74 शिकायतें प्राप्त हुईं। इस अवसर पर जिलाधिकारी  अमृत त्रिपाठी ने कहा कि शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण तरीके से और समय से किया जाये, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। 



उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक लें और उनकी शिकायतों का निस्तारण तय समयावधि में करें, ताकि किसी शिकायतकर्ता को दोबारा इस कार्य के लिए न आना पड़े। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देष दिये कि एन्टी भू-माफिया की शिकायतें जो भी प्राप्त हों उनको जाँच परख कर निस्तारित करें। उन्होंने कहा कि आई0जी0आर0एस0 से प्राप्त शिकायतों को समयावधि में निस्तारित करें, आई0जी0आर0एस0 शिकायत डिफाल्टर में नहीं रहनी चाहिए। 

जिलाधिकारी ने अपर जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देष दिये कि शौचालय निर्माण में गति लायें। शौचालय हेतु पात्र लाभार्थी छूटना नहीं चाहिए, लाभार्थी को लाभ अवष्य दिया जाये। उन्होंने कहा कि जल्द ही जनपद को खुले से शौच मुक्त कराना है। श्री त्रिपाठी ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी से कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा 23 सितम्बर 2018 को आयुष्मान जन आरोग्य योजना का शुभारम्भ कर चुके हैं, लेकिन योजना का लाभ पात्र लाभार्थी नहीं उठा पा रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। ताकि पात्र लाभार्थी इस योजना से लाभान्वित हो सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी ने कि दशहरा, दुर्गा पूजा एवं रामलीला आदि त्यौहारों को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई आदि पर जोर देने को कहा । उन्होंने कहा कि इन पावन पर्व में जनमानस को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने सभी जनपदवासियों को अगंतुक त्यौहारों को षान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग मनाये जाने को कहा ।  

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ0 शिवा सिम्मी चनप्पा ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देष दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जो भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं उनका समयान्तर्गत निस्तारण किया जाये, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। शिकायतकर्ता को सन्तुष्ट करके भेजा जाये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी एवं पुलिस अधीक्षक डॉ0 शिवा सिम्मी चन्नप्पा ने जलालाबाद के पास स्थित रिलायन्स टॉवर पर अपनी माँगों को लेकर चढ़े रंजीत आजाद एवं मुन्नालाल को टॉवर से नीचे उतरवाया, और उनकी समुचित माँगों को पूरी करने का आष्वासन दिया। इस अवसर पर डी0एफ0ओ0, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, तहसीलदार जलालाबाद, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।