Latest News

सोमवार, 17 सितंबर 2018

सभी अधिकारियों को प्रतिदिन एक घंटे का श्रमदान करना चाहिए - DM शाहजहाँपुर

शाहजहाँपुर 17 सितम्बर 2018 (अमित वाजपेयी). जिलाधिकारी श्री अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में शहीद उद्यान, राइफल क्लब, टाउनहॉल हॉकी क्लब के सम्बन्ध में विकास भवन सभागार में बैठक आहूत की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि शहीद उद्यान पार्क की स्थिति बहुत ही खराब है, टायलें टूटी-फूटी हैं, सफाई व्यवस्था सही तरीके से नहीं हो रही है, पार्क में बड़ी-बड़ी घास जमी हुई है उसकी कटाई-छिलाई नहीं हो रही है। 


उन्होंने समिति को निर्देश दिये कि पार्क में जो निर्माण कार्य होने हैं उसकी सूची तत्काल उपलब्ध करायें, जिससे जल्द ही इसका सौन्दर्यीकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि जनपद में प्रतिभाओं की कमी नहीं है उनका उत्साहवर्धन बढ़ाने हेतु जिलाधिकारी ने शहीद पार्क में जल्द ही भजन संध्या का कार्यक्रम प्रारम्भ किये जाने के निर्देश समिति को दिये, जो कि प्रत्येक शनिवार को सायं से कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकार  वि0/रा0 से कहा कि राइफल क्लब के बंगले का जीर्णोधार हेतु प्रस्ताव तैयार कर लें। जिलाधिकारी ने टाउन हॉल हॉकी क्लब में खेल प्रतियोगिता कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये। क्लब की साफ-सफाई की व्यवस्था आदि का भी विशेष रूप से ध्यान देने को कहा। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि शौचालय, आवास के सम्बन्ध में काफी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। जिसमें अपात्र लोगों को शौचालय तथा आवास दिये गये हैं। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बी0एल0ओ0 एवं सुपरवाइजरों को निर्देश दिये कि सामान्य निर्वाचक नामावलियों में जो युवक/युवतियों ने 18 पूर्ण कर चुके हैं उनका नाम सूची में जोड़ा जाना एवं जिन व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है उनका नाम सूची हटाया जाना, जिन लोगों का नाम सूची में गलत फीड है उनके नाम का संशोधन किया जाना, आदि कार्यों को देखने के साथ-साथ शौचालय निर्माण का सत्यापन तथा आवासों का सत्यापन करने को कहा। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि सौभाग्य योजना का लक्ष्य पूरा करने के लिए कितने खम्भे, तार, मीटर, ट्रांसफार्मर आदि की कितनी जरूरत है और कितना मौके पर है इसकी डिटेल उपलब्ध कराने के निर्देश अधिशासी अभियन्ता विद्युत को दिये। 

श्री त्रिपाठी ने कहा कि ''स्वच्छता ही सेवा है'' के अन्तर्गत सभी अधिकारियों को प्रतिदिन एक घंटे का श्रमदान करने को कहा। उन्होंने स्वच्छता की जागरूता जन-जन तक पहुँचाने को भी कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की मंशा है कि देश, प्रदेश पूर्ण रूप से स्वच्छ हो। इस अभियान को सफल बनाने की हम सभी अधिकारी/कर्मचारी एवं जनमानस की जिम्मेदारी बनती है कि अपना घर, ऑफिस, शहर, प्रदेश, देश को स्वच्छ बनाने में पूर्ण सहयोग करें।  

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती प्रेरणा शर्मा, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 अमरीश कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीमती वंदिता श्रीवास्तव, नगर आयुक्त श्री विद्या शंकर, नगर मजिस्ट्रेट श्री अतुल कुमार, उपजिलाधिकारी सदर श्री राम जी मिश्र, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, श्री जोगेन्द्र सिंह यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे.

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision