Latest News

सोमवार, 17 सितंबर 2018

सहकारिता मंत्री ने 81 लाभार्थियों को दिया प्रधानमंत्री आवास योजना का स्वीकृति पत्र

बहराइच 17 सितम्बर 2018 (ब्यूरो रिपोर्ट). प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने विकास खण्ड फखरपुर मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान ग्राम जगतापुर, बेदौरा, कोठवलकला, मझारा तौकली, बुबकापुर, रौंदौपुर, रसूलपुर दरेहटा, खालिदपुर, अख्तियारपुर, दिकौलिया, मुसेपट्टी, मंझौरा, माधवपुर, गजाधरपुर, मलूकपुर, इंदूर, प्यारेपुर, अचैलिया, अलिपुर दरौना, टेण्डवाउजार, अरईकलां, अगनापारा, सौगहना, भिलौराकाजी तथा होलपारा ग्राम पंचायतों के प्रधानमंत्री आवास योजना के 81 लाभार्थियों को आवास स्वीकृति पत्र प्रदान किया। 



कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री वर्मा ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर के उत्थान के प्रति दृढ़ संकल्प है, गांव के विकास से देश का उत्थान होगा। उन्होंने बताया कि विकासखण्ड फखरपुर में वर्ष 2016-17 में 1997, वर्ष 2017-18 में 1002 तथा वर्ष 2018-19 में 1359 इस प्रकार अब तक कुल 4358 प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण कराया गया। उन्होंने लोगों का आहवान किया कि जो लोग सक्षम हैं वे स्वयं अपने संशाधन से आवास व शौचालय का निर्माण करायें । साथ ही दूसरे ऐसे लोग जो शौचालय बनवाने में सक्षम नही है उन्हें शौचालय बनवाने में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की अनियमितता पायी जाती है तो सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। कार्यक्रम के दौरान परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि योजना में जिस प्रकार से शासन द्वारा व्यवस्था की गयी है किसी प्रकार की अनियमितता की गुंजाइस नही है। 

योजना में सीधे लाभार्थियों के खातों में पैसा हस्तांतरित किया जाता है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास प्लस ऐप के बारे में भी जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम के अन्त में मण्डल अध्यक्ष लल्लू राम शुक्ला ने सभी के प्रति धन्यबाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन खण्ड विकास अधिकारी तेजवन्त सिंह ने किया। कार्यक्रम के दौरान ग्राम जगतापुर व प्यारेपुर के 07-07, बेदौरा, रसूलपुर दरेहटा, अख्तियारपुर, दिकौलिया, मंझौरा, गजाधरपुर, इंदूर, अलिपुर दरौना, टेण्डवाउजार, अंगनापारा के 02-02, कोठवलकलां के 06, मझारा तौकली, बुबकापुर, खालिदपुर, मलूकपुर, अरईकलां, सौगहना व होलपारा के 03-03, रौंदौपुर, मुसेपट्टी व माधवपुर के 01-01, अचैलिया के 05 तथा भिलौराकाजी के 12 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का स्वीकृति-पत्र प्रदान किया। 

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री के प्रतिनिधि गौरव वर्मा, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सत्यदेव सिंह, पूर्व प्रमुख मुन्ना सिंह, पार्टी पदाधिकारी सुबेद वर्मा, सीताराम पाण्डेय, कृष्ण कुमार त्रिपाठी, रोहित अवस्थी, अमरेश पाण्डेय, डा. मानसिंह सहित अन्य गणमान्य जन व भारी संख्या में अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision