Latest News

शनिवार, 22 सितंबर 2018

मृतक बच्चों के घर जाकर राज्यमंत्री ने व्यक्त की गहन संवेदना

बहरइाच 22 सितम्बर 2018 (ब्यूरो रिपोर्ट). विकास खण्ड चित्तौरा अन्तर्गत नवसुतिया कल्पीपारा के ग्राम गडरियनपुरवा में एक ही परिवार के दो बच्चों अर्पित व पंकज पुत्र राजू की मौत होने पर राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) बेसिक शिक्षा, बाल विकास एवं पुष्टाहार, राजस्व एवं वित्त (एमओएस) अनुपमा जायसवाल ने गड़रियनपुरवा पहुंचकर बच्चों के माता-पिता से मिलकर गहन संवेदना व्यक्त की और परिवार को आर्थिक सहायता भी दी। 


मंत्री ने मौके पर उप जिलाधिकारी सदर को पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास व शौचालय मुहैया कराये जाने व गांव में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने मौके पर ही यह भी निर्देश दिया कि ग्राम में लगे सभी हैण्डपम्पों के जल की जांच करायी जाये व दूषित पानी देने वाले नलों को लाल निशान लगाते हुए इस सम्बन्ध में ग्राम वासियों को अवगत भी करायें। साथ ही जगह जगह पानी की जांच कराते हुए नये हैण्डपम्प स्थापित कराये जाने का निर्देश दिया। 

उन्होंने निर्देश दिया कि जहां भी जल भराव की समस्या हो, जल निकासी की व्यवस्था भी कराया जाये, साथ ही कीटनाशक दवाओं के छिड़काव व फागिंग आदि कराया जाये । उन्होंने आमजन से अपील की कि अपने घरों तथा आस-पास साफ-सफाई रखें, कूड़ा उचित स्थानों पर ही डालें जिससे अनेकों प्रकार के संक्रामक बीमारियों से निजात मिलेगी । उन्होंने आमजन से यह भी अपील की कि अपने घरों में शौचालय बनवाकर उसका नियमित प्रयोग करें, खुले में शौंच न करें अपने ग्राम, जनपद व प्रदेश को स्वच्छ बनाये रखें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर जुबेर बेग, खण्ड विकास अधिकारी व लेखपाल सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Advertisement

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision