Latest News

शनिवार, 15 सितंबर 2018

सड़क बनवाने के लिए ग्रामीणों ने दिया सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन

 
हरदोई 15 सितम्बर 2018 (विनय वाजपेयी). ग्राम उमरौली के निवासियों ने आज कलक्ट्रेट पहुंच कर अवनीश अग्निहोत्री के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव उमरौली से सुन्‍दरपुर जाने के लिए कोई उपयुक्त रास्ता नहीं है। यदि बरसात के समय गांव में कोई बीमार हो जाता है तो उसे चारपायी पर लाद कर लगभग 1200 मीटर का रास्ता पैदल तय करना पड़ता है। गांव तक न एम्बुलेंस पहुँचती है , न कोई अनहोनी होने पर पुलिस पहुंच पाती है। 



ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए जूनियर स्‍कूल उमरौली में है, पर हाई स्कूल नहीं है। टून्‍डरपुर स्‍कूल तक रास्ता न होने की वजह से बच्चे उच्च शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। ब्लॉक व बैंक टून्‍डरपुर में हैं, रास्ता न होने की वजह से हम सभी ग्रामीण मूल भूत सुविधाओं से वंचित हैं। इस रास्ते के बन जाने से करौंदी, चक ढकिया, बरुअन पुरवा, कोठवा, बीहट नेवादा, ललुआपुर अादि कई गाँव की लगभग दस हजार की आबादी को आवागमन की सुविधा हो जायेगी।

ग्रामीणों ने कहा कि यदि इस समस्या के समाधान हेतु सरकार ने हम लोगों आश्‍वस्त न किया तो हम सभी ग्रामीण 23 सितम्बर से गांव के पास जोर चौराहे पर आमरण अनशन पर बैठेंगे, जब तक इस रोड की समस्या का समाधान नहीं हो जाता ये अनशन जारी रहेगा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से राम जी अवस्थी, अनुज मिश्र, अंकित बाजपेयी, सूरज मिश्र, नकुल अग्निहोत्री, प्रकाश काछी, नबाब काछी, हरिश्चन्द, गोपाल सरदार, रूप सरदार अादि मौजूद रहे। 

Special News

Health News

Advertisement


Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision