Latest News

शनिवार, 1 सितंबर 2018

शिक्षकों के अभाव में एक माह से ठप्प है वजीरपुर का विद्यालय

अल्हागंज 01 सितम्बर 2018 (अमित वाजपेयी). क्षेत्र के गांव वजीरपुर का प्राथमिक विद्यालय शिक्षकों के अभाव में पिछले 1 माह से बंद चल रहा है। स्‍कूल के छात्र, छात्राएं तथा उनके अभिभावक परेशान हैं, बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी शिक्षक विहीन विद्यालय में अभी तक किसी शिक्षक की नियुक्ति करने में नाकाम रहे हैं।


प्राप्त जानकारी के अनुसार वजीरपुर गांव क्षेत्र का बड़ा ही दूरस्थ इलाका माना जाता है, इस गांव तक पहुंचने के लिए रामगंगा नदी को नाव के द्वारा पार करना पड़ता है। ऐसी स्थिति मैं कोई भी शिक्षक उस गांव में शिक्षण के लिए जाने से बचता रहता है। बताते हैं कि इस गांव के विद्यालय में करीब 150 छात्र व छात्राएं रजिस्टर्ड थीं। यहां की व्यवस्था 2 शिक्षामित्रों के सहारे चल रही थीं, लेकिन 1 माह पूर्व दोनों शिक्षामित्र वहां से अपना ट्रांसफर करा कर दूसरी जगह शिफ्ट हो गए। इन हालातों में वहां का प्राथमिक स्कूल पिछले 1 माह से बंद चल रहा है। सक्षम अभिभावकों ने अपने बच्चों के एडमिशन दूसरे प्राइवेट विद्यालय में करा दिए हैं लेकिन गरीब अभिभावकों के बच्चे शिक्षा से वंचित चल रहे हैं।

ग्राम प्रधान रमेशपाल सिंह ने बताया कि मैंने शिक्षा मित्रों के ट्रांसफर होने के बाद विद्यालय बंद हो जाने की सूचना विभागीय अधिकारियों तथा प्रशासन को दे दी थी, लेकिन अभी तक किसी भी शिक्षक की नियुक्ति वहां नहीं की गई है। जिससे ग्रामीण काफी परेशान हैं, विभाग किसी शिक्षक की नियुक्ति करके विद्यालय को विधिवत संचालित कराएं। बीएसए ने बताया कि वजीरपुर (नदी पार) के विद्यालय के बंद होने की सूचना उनके संज्ञान में है। 5 सितंबर तक किसी शिक्षक की नियुक्ति वहां कर दी जाएगी।

Video News

Political News

Crime News

Kanpur News


Created By :- KT Vision